आरएसएस चीफ Mohan Bhagwat हुए कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख Mohan Bhagwat को हुआ Corona, नागपुर के अस्पताल में किया गया भर्ती

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus in India ) लगातार अपने पैर पसार रहा है। क्या आम क्या खास हर कोई इसकी चपेट में आ रहा है। इस बीच बड़ी खबर सामने आई है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी आरएसएस ( RSS ) के प्रमुख मोहन भागवत ( Mohan Bhagwat ) कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

आरएसएस ने खुद ये जानकारी दी है। संगठन की ओर से कहा गया है कि तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें नागपुर में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ेँः Corona संकट के बीच देश के इन शहरों में लगा Lockdown, कई इलाकों में बढ़ी पाबंदियां

20003.jpg

आरएसएस चीफ की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उन्हें नागपुर के अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। आपको बता दें कि भागवत को कोरोना संक्रमित उस वक्त हुए, जब देश में एक दिन के रिकॉर्ड तोड़ केस 1.31 लाख सामने आए।

खास तौर पर महाराष्ट्र में कोरोना का खतरा तेजी से बढ़ रहा है। यहां एक दिन में 56 हजार से ज्यादा मामलों ने केंद्र के साथ राज्य सरकार की भी चिंता बढ़ा दी है।

संघ ने अपने ट्वीट में कहा है कि- राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहनजी भागवत शुक्रवार दोपहर कोरोना पॉजीटिव हुए हैं। अभी उन्हें कोरोना के सामान्य लक्षण हैं और वे सामान्य जांच और सावधानी के नाते नागपुर के किंग्जवे अस्पताल में भर्ती हुए हैं।

यह भी पढ़ेंः Corona संकट के बीच ट्रेनों के संचालन को लेकर रेलवे ने लिया बड़ा फैसला, जानिए क्या कहा

7 मार्च को ली थी वैक्सीन
आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने 7 मार्च को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली थी। जल्द ही वे दूसरी खुराक लेने वाले थे, लेकिन इससे पहले ही वे संक्रमित हो गए।

दरअसल महाराष्ट्र के मुंबई, नागपुर और पुणे शहर सबसे ज्यादा कोरोना से संक्रमित शहरों में शामिल हैं। यहां रोजाना बड़ी संख्या में कोविड-19 के नए मामले सामने आ रहे हैं। नाइट कर्फ्यू के बाद उद्धव सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन की भी घोषणा कर दी है।

वैक्सीन की कमी से बंद हो रहे सेंटर

दूसरी तरफ महाराष्ट्र में कोरोना वैक्सीन की किल्लत की बात भी लगातार सामने आ रही है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे कह चुके हैं कि प्रदेश में काफी कम वक्त की वैक्सीन शेष बची है। वहीं मुंबई में शुक्रवार को 25 निजी सेंटर भी वैक्सीन ना होने की वजह से बंद कर दिए गए।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned