संजय राउत ने पीएम पर साधा निशाना, कहा - चुनाव होने के कारण मोदी ने बिहार रेजीमेंट की तारीफ की

 

  • Bihar Regiment की तारीफ करने पर शिवसेना ने की पीएम मोदी की आलोचना।
  • Bihar Assembly Election में सियासी लाभ उठाने के मकसद से की तारीफ।
  • पीएम की Election Politics कोरोना वायरस से भी बदतर।

नई दिल्ली। भारतीय और चीनी सेना के बीच 15 जून को गलवान घाटी ( Galwan Valley ) हिंसक झड़प के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) अपने एक भाषण में बिहार रेजिमेंट ( Bihar Regiment ) की तारीफ की थी। अब उनके भाषण को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ( Shiv Sena Leader Sanjay Raut ) ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। राउत ने कहा है कि अगर उन जवानों ने बहादुरी दिखाई तो अन्य रेजीमेंट के जवान क्या सीमाओं पर तंबाकू मल रहे थे?

अगर बिहार रेजीमेंट ने लद्दाख की गलवान घाटी में बहादुरी दिखाई तो महारों, मराठों, राजपूतों, सिखों, गोरखाओं, डोगरा रेजीमेंट के जवान सीमा पर तंबाकू मलते बैठे थे क्या? महाराष्ट्र के वीरपुत्र सुनील काले कल पुलवामा में शहीद ( Pulwama Martyr ) हो गए। लेकिन पीएम कभी उनकी तारीफ नहीं की।

CM Arvind Kejriwal : कोरोना के खिलाफ Oximeter आपका सुरक्षा कवच है

लेकिन बिहार में चुनाव होने के कारण ही सेना में जाति और प्रांत का महत्व बताया जा रहा है। इस तरह की राजनीति कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से भी बदतर है। महाराष्ट्र में विपक्ष इस खुजली को खुजलाने का काम कर रहा है।

हर रेजिमेंट की अपनी परंपरा और गाथा है

शिवसेना ( Shiv Sena ) के मुखपत्र सामना के संपादकीय में संजय राउत ( Sanjay Raut ) ने पीएम की ओर से बिहार रेजीमेंट की तारीफ किए जाने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सेना की कोई भी रेजीमेंट बस रेजीमेंट होती है। हर रेजीमेंट रेजीमेंट की अपनी परंपरा और गाथा है। सभी रेजीमेंट देश की होती है। किसी प्रांत, राज्य या किसी धर्म की नहीं होती है।

कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, केंद्र ने महाराष्ट्र, गुजरात और तेलंगाना के लिए भेजी टीमें

शहीद देश के जवान होते हैं

सिर्फ एक रेजीमेंट का नाम लेना। एक राज्य का नाम लेना, यह राष्ट्रीय अखंडता और एकात्म के लिए ठीक नहीं है। बिहार चुनाव के कारण बिहार रेजीमेंट का नाम लिया जा रहा है। गलवान वैली में पूरे देश की फौज है जो शहीद होते हैं, वे देश के जवान होते है। राष्ट्र की आत्मा होते हैं।

PM Narendra Modi
Show More
Dhirendra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned