कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, केंद्र ने महाराष्ट्र, गुजरात और तेलंगाना के लिए भेजी टीमें

 

  • केंद्र ने गुजरात, महाराष्ट्र और तेलंगाना के लिए भेजी टीमें
  • Corona Testing कम होने के कारण केंद्र तेलंगाना के हालात को लेकर चिंतित है।
  • केंद्र दिल्ली में Corona infection रोकने के लिए पहले से निगरानी कर रहा है।

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus Pandemic ) से संक्रमित मरीजों की संख्या में गुरुवार को 16,000 से अधिक नए मामले सामने आने के बाद केंद्र सरकार ( Central Government ) ने तेलंगाना, महाराष्ट्र और गुजरात के लिए केंद्रीय टीम ( Central Team ) भेजने की घोषणा की है। जानकारी के मुताबिक इन राज्यों में कोरोना मृत्यु दर सबसे अधिक है। हालांकि, कोरोना संक्रमितों के ठीक होने की औसत दर में भी बढ़ोतरी हुई हैं।

तमिलनाडु और बंगाल का भी दौरा करेगी विशेषज्ञों की टीमें

सूत्रों से मिल जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार ने कोरोना के प्रसार ( Corona spread ) और इससे होने वाली मौतों पर काबू पाने के लिए विशेषज्ञों की टीम तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल भी भेज सकती है। बताया गया है कि इन राज्यों के चिकित्सकीय सुविधा और मरीजों को उपचार की जरूरत है।

बता दें कि केंद्र पहले से ही दिल्ली में कोविद-19 संक्रमण को रोकने के लिए बारीकी से निगरानी कर रहा है।

Corona Crisis : संक्रमण और प्रदूषण से बचने के लिए इस कंपनी ने लॉन्च किया एंटी-पॉल्यूशन फेस मास्क

स्वास्थ्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ( Health Ministry Joint Secretary Luv Agarwal ) के नेतृत्व में एक केंद्रीय टीम 26 से 29 जून के बीच गुजरात, महाराष्ट्र और तेलंगाना का दौरा करेगी। उन राज्यों में कोविड-19 ( Covid-19 ) प्रबंधन प्रयासों को मजबूत बनाने के लिए वहां के अधिकारियों के साथ समन्वय करेगी। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय टीम कोरोना वायरस पर काबू के लिए राज्यों द्वारा किए गए उपायों की भी समीक्षा करेगी।

LAC Dispute : MEA का दावा - चीनी सैनिकों ने आपसी सहमति के सभी मानदंडों की अनदेखी की

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में सबसे अधिक 1,42,900 मामले दर्ज किए गए हैं। गुजरात में 28,943 मामले और तेलंगाना में 10,331 मामले सामने आए हैं।

कोरोना के कुल मामले बढ़कर 4.73 लाख तक पहुंच गए। साथ ही मृतकों की संख्या में भी 418 की बढ़ोतरी हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ( Health Ministry ) ने कहा कि भारत में प्रति एक लाख की आबादी पर 33.39 कोविड-19 मामले हैं जबकि वैश्विक औसत 114.67 है।

Coronavirus Pandemic
Show More
Dhirendra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned