scriptसत्यजीत रे फिल्म इंस्टीट्यूट का प्रोफेसर दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार | Satyajit ray institute Professor has been arrested in assaulte case | Patrika News
विविध भारत

सत्यजीत रे फिल्म इंस्टीट्यूट का प्रोफेसर दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार

कोलकाता के प्रतिष्ठित सत्यजीत रे फिल्म इंस्टीट्यूट के एक प्रोफेसर को
अपनी ही छात्रा केे साथ दुष्कर्म करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

Jan 22, 2016 / 10:27 am

राखी सिंह

professor

professor

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के प्रतिष्ठित सत्यजीत रे फिल्म इंस्टीट्यूट के एक प्रोफेसर को अपनी ही छात्रा केे साथ दुष्कर्म करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रोफेसर नीरज सहाय को गत मंगलवार को ठाणे से गिरफ्तार किया था।

प्रोफेसर को कल रात कोलकाता लाया गया। दुष्कर्म पीडि़ता छात्रा ने गत महीने ही प्रोफेसर के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। मामले की प्रारंथिक जांच के बाद प्रोफेसर को निलंबित कर दिया गया और उसके खिलाफ गत साल 24 दिसंबर को प्राथमिकी दर्ज करायी गयी। आरोपी तब से ही लापता था। प्रोफेसर सहाय संस्थान में मोशन पिक्चर ,फोटाग्राफी और सिनेमैटोग्राफी का अतिथि लेक्चरर था।

शिकायत के अनुसार आरोपी छात्रा को अपने आवास की टैरेस पर ले जाता था और वहां शराब पीने के बाद उससे अंतरंगता बनाने के लिए कहता था। छात्रा का आरोप है कि धीरे धीरे स्थिति और खराब होती गयी और वह घरेलू हिंसा और यौन हिंसा की शिकार होने लगी। छात्रा के अनुसार जब उसने संस्थान के परिसर में यौन प्रताडऩा की बात उठायी तो कई अन्य छात्रायें भी ऐसे मामले लेकर सामने आयीं। संस्थान ने ऐसे ही मामलों में तीन अन्य प्रोफेसर को भी गत महीने निलंबित किया है।

Home / Miscellenous India / सत्यजीत रे फिल्म इंस्टीट्यूट का प्रोफेसर दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो