scriptसबरीमला विवाद: महिलाओं के प्रवेश को लेकर दायर पुनर्विचार याचिका पर SC की सुनवाई जारी | SC hearing on reconsideration petition filed on Sabarimala controversy | Patrika News
विविध भारत

सबरीमला विवाद: महिलाओं के प्रवेश को लेकर दायर पुनर्विचार याचिका पर SC की सुनवाई जारी

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिकाकर्ता ने दलील दी कि सुप्रीम कोर्ट को तब तक दखल नहीं देना चाहिए जब तक कुछ गलत ना हो।

नई दिल्लीFeb 06, 2019 / 01:03 pm

Shivani Singh

सुप्रीम कोर्ट

सबरीमला विवाद: महिलाओं के प्रवेश को लेकर दायर पुनर्विचार याचिका पर SC की सुनवाई जारी

नई दिल्ली। केरल के सबरीमला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर दायर की गई समीक्षा याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है। बता दें कि इस मामले पर पांच सदस्यीय संविधान पीठ सुनवाई कर रही है। बता दें कि इन पांच सदस्यीय पीठ में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस रोहिंटन फली नरीमन, जस्टिस ए एम खानविलकर, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड और जस्टिस इंदु मल्होत्रा शामिल हैं।

यह भी पढ़ें

ओडिशा में बुधवार को राहुल गांधी तो 15 फरवरी को अमित शाह करेंगे रैली

क्या कहा याचिकाकर्ता ने

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में दलील दी गई है कि सुप्रीम कोर्ट को तब तक दखल नहीं देना चाहिए जब तक कुछ गलत ना हो। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने चार महीने पहले ही मंदिर में महिलाओं को प्रवेश देने का ऐतिहासिक फैसला सुनाया था। लेकिन कोर्ट के फैसले के बाद भी मंदिर में महिलाओं को प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जा रही थी। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध के बाद भी केरल के कई इलाकों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे। इस मुद्दे को लेकर जमकर राजनीतिक बयानबाजी भी हुई थी।

सुप्रीम कोर्ट ने पहले सुनाया था यह फैसला

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल सितंबर में सबरीमला मंदिर को लेकर फैसला सुनाया था। इस फैसले में कोर्ट ने सबरीमाला मंदिर में सभी उम्र की महिलाएं के प्रवेश की अनुमति दी थी। कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा था कि किसी को आयु या जेंडर के आधार पर मंदिर जाने से नहीं रोका जा सकता है।

Home / Miscellenous India / सबरीमला विवाद: महिलाओं के प्रवेश को लेकर दायर पुनर्विचार याचिका पर SC की सुनवाई जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो