scriptशारदा चिटफंड केस: राजीव कुमार पर CBI का शिकंजा, 5 ठिकानों पर छापेमारी | Sharda Chit Fund Case: CBI Raids Rajiv Kumar Live Location | Patrika News
विविध भारत

शारदा चिटफंड केस: राजीव कुमार पर CBI का शिकंजा, 5 ठिकानों पर छापेमारी

कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के पांच ठिकानों पर CBI की छापेमारी
दिल्ली से CBI के 14 अधिकारियों की टीम पहुंची कोलकाता

नई दिल्लीSep 20, 2019 / 08:05 am

Kaushlendra Pathak

Rajeev Kumar
नई दिल्ली। बहुचर्चित शारदा चिटफंड केस में फंसे कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की मुश्किलें बढ़ गई हैं। सीबीआई ने राजीव कुमार की तलाशी में उनके पांच ठिकानों पर छापेमारी की। यह छापेमारी राजीव कुमार की गिरफ्तारी के लिए की गई।
जानकारी के मुताबिक, पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार की गिरफ्तार किसी भी वक्त हो सकती है। बताया जा रहा है कि सीबीआई की एक टीम लोकेशन की तरफ रवाना हुई तो दूसरी टीम राजीव कुमार के कोलकाता स्थित 34, पार्क स्ट्रीट आवास पर डटी हुई है। वहीं, तीन अन्य टीम उनसे जुड़े 5 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।
raj_1.png
गौरतलब है कि राजीव कुमार को खोजने के लिए दिल्ली सीबीआई हेडक्वार्टर से 14 अधिकारियों की टीम कोलकाता पहुंची है। अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई ने कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार के ठिकाने का पता लगाने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया है। सीबीआई ने राजीव कुमार के खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट पाने के लिए अदालत से भी संपर्क किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के डीजीपी को पत्र लिखने के बाद राजीव कुमार के वकील को भी पत्रभी लिखा है।
इस पत्र में राजीव कुमार को जांच में शामिल होने का निर्देश देने के लिए कहा गया है। लेकिन, राजीव कुमार अब तक सीबीआई के सामने नहीं आए हैं। लिहाज, सीबीआई के पास राजीव कुमार के खिलाफ सख्त कदम उठाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। बताया जा रहा है कि राजीव कुमार को अंतिम बार सार्वजनिक रूप से बीते शुक्रवार को देखा गया था, जब कोलकाता हाईकोर्ट ने घोटाले में उन्हें गिरफ्तारी से अंतरिम राहत वापस ले ली थी।

Home / Miscellenous India / शारदा चिटफंड केस: राजीव कुमार पर CBI का शिकंजा, 5 ठिकानों पर छापेमारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो