scriptशरजील मामलाः SC ने दिल्ली, यूपी और असम समेत तीन राज्यों को भेजा नोटिस, एक हफ्ते बाद अगली सुनवाई | Sharjeel Imam Case Supreme court Issue Notice to Delhi Assam And Uttar Pradesh | Patrika News
विविध भारत

शरजील मामलाः SC ने दिल्ली, यूपी और असम समेत तीन राज्यों को भेजा नोटिस, एक हफ्ते बाद अगली सुनवाई

Jamia Riots में आरोपी Sharjeel Imam Case में Supreme Court ने जारी किया नोटिस
Delhi, Assam और Uttar Pradesh सरकार से मांगा जवाब
शरजील के खिलाफ कई राज्यों में दर्ज हुई है FIR

नई दिल्लीMay 26, 2020 / 03:12 pm

धीरज शर्मा

Sharjeel Imam Case

शरजील इमाम केस में सुप्रीम कोर्ट ने तीन राज्यों को जारी किया नोटिस

नई दिल्ली। दिल्ली ( Delhi ) के जामिया ( Jamia Riots ) में दंगा भड़काने और देश विरोधी भाषण देने के आरोपी शरजील इमाम ( Sharjeel Imam ) मामले में मंगलवार को सुनवाई हुई। शरजील मामले पर सुनवाई करते हुए सर्वोच्च न्यायालय ( Supreme Court ) ने तीन राज्यों दिल्ली, उत्तर प्रदेश ( Uttar pradesh ) और असम ( Assam ) सरकार को नोटिस जारी ( Notice Issue ) किया है।
हालांकि सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ( Tushar Mehta ) ने अपना जवाब दाखिल करने के लिए और समय मांगा है। सुप्रीम कोर्ट ने अगले हफ्ते मामले की सुनवाई के लिए कहा है।

मौसम विभाग ने गर्मी से राहत को लेकर जारी बड़ी खबर, दो दिन बाद इन राज्यों में बारिश के आसार
https://twitter.com/ANI/status/1265181610309087232?ref_src=twsrc%5Etfw
देश में 31 मई के बाद 15 जून तक जारी रहेगा लॉकडाउन! मिल रहे संकेत तो यही कर रहे इशारा

मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस अशोक भूषण, संजय किशन कौल और एमआर शाह की बेंच ने असम, यूपी और दिल्ली को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। यहां पर शरजील इमाम के खिलाफ FIR दर्ज है।
सर्वोच्च न्यायालय में सॉलिसिटर जनरल ने जवाब दाखिल करने के लिए और समय मांगा। उन्होंने कहा कि आरोपी इमाम के खिलाफ विभिन्न राज्यों में मामले दर्ज हैं। मेहता का कहना है कि वह मामले से संबंधित जवाब एक दिन बाद दाखिल कर देंगे और शीर्ष अदालत का केवल दिल्ली सरकार को नोटिस जारी करना पर्याप्त नहीं है। सभी पार्टियों को नोटिस जारी करना चाहिए।
मेहता के कहने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के साथ-साथ असम और यूपी को भी नोटिस जारी कर जवाब मांगा।

आपको बता दें कि पिछले दिनों शरजील इमाम ने याचिका दायर करते हुए खुद पर दर्ज सभी FIR पर एकसाथ एक ही एजेंसी से जांच की मांग उठाई थी।
शरजील ने कहा था कि उसके खिलाफ एक ही बयान के लिए अलग-अलग राज्यों में दर्ज एफआईआर को जोड़ दिया जाए। साथ ही निर्देश दिया जाए कि एक ही जांच एजेंसी मामले की जांच करे।
फिलहाल HC ने विस्तृत रिपोर्ट पेश करने के लिए दिल्ली पुलिस को एक सप्ताह का समय दिया है। अगले हफ्ते होने वाली सुनवाई के लिए कोर्ट ने कोई तारीख नहीं दी है।

Home / Miscellenous India / शरजील मामलाः SC ने दिल्ली, यूपी और असम समेत तीन राज्यों को भेजा नोटिस, एक हफ्ते बाद अगली सुनवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो