script10वीं क्लास की लड़की ने शशि थरूर की लगा दी इंग्लिश की क्लास, शब्द सुनते ही हैरान हो गए सासंद | Shashi Tharoor surprised to hear English of 10th class girl | Patrika News
विविध भारत

10वीं क्लास की लड़की ने शशि थरूर की लगा दी इंग्लिश की क्लास, शब्द सुनते ही हैरान हो गए सासंद

शशि थरूर अपनी मजबूत अंग्रेजी के लिए हमेशा चर्चा में रहते है
केरल की एक लड़की ने शशि थरूर के सामने रख दिया अंग्रेजी का इतना बड़ा शब्द

Nov 07, 2020 / 02:26 pm

Pratibha Tripathi

Shashi Tharoor surprised English

Shashi Tharoor surprised English

नई दिल्ली। इंग्लिश में बात करना तो हर कोई जानता है लेकिन कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) की अंग्रेजी के सामने अच्छे-अच्छों की बोलती बंद हो जाती है। क्योंकि शशि थरूर अपनी अंग्रेजी ऐसे शब्दों का उपयोग करते है जिसे समझने के लिए लोगों को डिक्शनरी का सहारा लेना पड़ जाता हैं। लेकिन एक लड़की ने शशि थरूर (Shashi Tharoor) की भी बोलती बंद कर दी।

केरल (Kerala) की रहने वाली 10 की छात्रा दीया ने अंग्रेजी का इतना बड़ा शब्द (Tongue-Twisting English Words) बोला, जिसको सुनकर शशि थरूर (Shashi Tharoor) भी हैरान रह गए। क्योकि थरूर खुद ही अपनी शब्दावली में ऐसे शब्दों का उपयोग करते है जो किसी ने सुने तक नही होते है। और ऐसा ही कुछ इस लड़की की इंग्लिश में देखने को मिला। इडुक्की की कक्षा 10 की छात्रा दीया ने क्लब एफएम में बातचीत करते हुए थरूर को यह शब्द सुनाया।

https://twitter.com/clubfmkerala?ref_src=twsrc%5Etfw

क्लब एफएम केरल में एक निजी एफएम रेडियो स्टेशन है। इस रेडियो स्टेशन ने हाल ही में आरजे रफी के साथ जूम सेगमेंट में दीया के अंग्रेजी के कौशल का प्रदर्शन करने के लिए बुलाया गया था। शो के दौरान थरूर ने दिया की जमकर तारीफ की। दिया इससे पहले शशि थरूर को टैग करके इस शब्द को उनके द्वारा बोलने के कह चुकी थीं।

शो को दौरान जब दिया ने बिना रुके टंग ट्विस्ट करके पूरा शब्द एक ही बार में बोल दिया। तो इसके सुनकर शशि थरूर ने हार मानना जरूरी समझा। और हैरानी से पूछा, ‘मतलब क्या है?’ वह यह कहकर जवाब देती है कि यह एक काल्पनिक खाद्य पदार्थ का नाम है।

इस पर थरूर ने कहा कि- “किसी शब्द को याद रखना और दोहराना कोई छोटी बात नहीं है। हर कोई इसे करने में सक्षम नहीं होता। उनकी स्मृति तेज है।और एकाग्रता है। मेरी सलाह है। ऐसे लंबे शब्द सीखें जिन्हें आप उपयोग कर सकते हैं।”

शशि थरूर ने एक ट्विटर पर बातचीत का एक लिंक शेयर करते हुए लिखा था: “शानदार 10 वीं-ग्रेडर दीया की अद्भुत कहानी, जिसे मैंने कभी नहीं सुना, और जिनके लिए मैंने एक आश्चर्यजनक उपस्थिति दर्ज की है।”

Home / Miscellenous India / 10वीं क्लास की लड़की ने शशि थरूर की लगा दी इंग्लिश की क्लास, शब्द सुनते ही हैरान हो गए सासंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो