script…तो इसलिए व्हाइट हाउस ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और PM मोदी को किया अनफॉलो | ... So that's why the White House unfollowed President Ramnath Kovind and PM Modi | Patrika News
विविध भारत

…तो इसलिए व्हाइट हाउस ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और PM मोदी को किया अनफॉलो

भारत के 6 ट्विटर हैंडल को अनफॉलो किया
राहुल गांधी ने इस घटना पर जताई निराशा
अमरीकी व्हाइट हाउस ने पेश की सफाई

Apr 30, 2020 / 05:33 pm

Dhirendra

white house
नई दिल्ली। कोरोना संकट ( Corona Crisis ) के दौर में भारत से हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन ( Hydroxychloroquine ) दवा की मदद लेने के बाद व्हाइट हाउस ( White House ) ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ( President Ramnath Kovind ) और पीएम मोदी ( pm modi ) समेत 6 ट्विटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया। ये बात सुर्खियों में आने के बाद अमेरिका ( America ) ने इस मुद्दे पर अपनी सफाई पेश की है।
व्हाइट हाउस ने अपनी ओर से पेश सफाई में बताया है कि उसका टि्वटर हैंडल आमतौर पर अमरीकी राष्ट्रपति ( American President ) की यात्रा के दौरान कुछ अवधि के लिए मेजबान देशों के अधिकारियों के ट्विटर अकाउंट को फॉलो करता है। इसका मकसद यात्रा के समर्थन में उनके संदेशों को रीट्वीट करना होता है।
अमरीका के एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि व्हाइट हाउस का टि्वटर अकाउंट अमरीकी सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों और अन्य के टि्वटर अकाउंट्स को फॉलो करता है। केवल राष्ट्रपति की विदेश यात्रा के दौरान कुछ अवधि के लिए मेजबान देशों के अधिकारियों को फॉलो करता है। ताकि यात्रा के समर्थन में उनके संदेशों को रीट्वीट किया जा सके। यही वजह है कि व्हाइट हाउस ने पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित 6 भारतीय अधिकारियों के टि्वटर हैंडल्स को फॉलो किया और अब अनफॉलो कर दिया है।
अमरीकी व्हाइट हाउस के इस कदम पर भारत में सोशल मीडिया पर लोगों ने कई तरह की प्रतिक्रियाएं दीं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने बुधवार को कहा कि व्हाइट हाउस द्वारा टि्वटर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अनफॉलो किए जाने से उन्हें निराशा हुई है। विदेश मंत्रालय को इसका संज्ञान लेना चाहिए।
बता दें कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फरवरी के अंतिम सप्ताह में भारत की यात्रा के दौरान व्हाइट हाउस के आधिकारिक टि्वटर हैंडल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय, अमरीका में भारतीय दूतावास, भारत में अमरीकी दूतावास और भारत में अमरीका के राजदूत केन जस्टर के अकाउंट को फॉलो करना शुरू किया था। इस हफ्ते की शुरुआत में व्हाइट हाउस ने इन सभी छह टि्वटर हैंडलों को अनफॉलो कर दिया।

Hindi News/ Miscellenous India / …तो इसलिए व्हाइट हाउस ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और PM मोदी को किया अनफॉलो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो