scriptदिल्ली के आसपास दो घंटों के अंदर बारिश की संभावना, 7 राज्यों में अगले 4 दिन भारी बरसात का अलर्ट | Strom and rain are likely in Delhi-NCR | Patrika News
विविध भारत

दिल्ली के आसपास दो घंटों के अंदर बारिश की संभावना, 7 राज्यों में अगले 4 दिन भारी बरसात का अलर्ट

सात राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

नई दिल्लीJul 02, 2018 / 07:38 pm

Saif Ur Rehman

rain

दिल्ली के आसपास दो घंटों के अंदर बारिश की संभावना, 7 राज्यों में अगले 4 दिन भारी बरसात का अलर्ट

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में अगले दो घंटों में भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तरी दिल्ली के कुछ क्षेत्रों सहित राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र हिसार, जींद, भिवानी, रोहतक, सोनीपत, बागपत, पानीपत, झज्जर व आस पास के क्षेत्रो में गरज व तेज हवाओं के साथ वर्षा होगी । शाम के वक्त से ही दिल्ली के आसपास मौसम खुशनुमा हो गया है। तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। बारिश होने से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है।
मौसम को लेकर हुई ये भविष्यवाणी, अच्छी बारिश के लिए करना होगा इतने दिन इंतजार

https://twitter.com/ANI/status/1013779520892080129?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/Indiametdept/status/1013326408100270080?ref_src=twsrc%5Etfw
7 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

अगले 4 दिन के अंदर 7 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी हुआ है। शुक्रवार तक उत्तर प्रदेश, बंगाल, सिक्किम, बिहार , असम, मेघालय और उत्तराखंड में भारी बारिश के आसार हैं। बता दें कि इन राज्यों में मध्यप्रदेश और राजस्थान शामिल नहीं हैं। मौसम विभाग के अनुसार, 1 जून से 2 जुलाई के बीच 167.4 मिलीमीटर बारिश हुई है, जो कि सामान्य से 7 फीसदी कम है। अगर मानसून सामान्य रहता तो देश में एक महीने के अंदर 180.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज हो सकती है।
rain
उत्तराखंड में फटा बादल

उत्तराखंड के लोगों के लिए बारिश आफत बन गई है। भारी बारिश के बाद उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बादल फट गया है। इससे सेराघाट हाइड्रोपावर प्लांट को नुकसान पहुंचा है। टिहरी जिले के कई हिस्सों में हुई बारिश ने लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। भारी बारिश के कारण ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे कुंजापुरी मंदिर के पास बंद हो गया है। राहत कार्य किया जा रहा है। वहीं भारी बारिश के बीच केदारनाथ यात्रियों में भी कमी आई है। भूस्खलन की वजह से यात्रियों में खौफ का माहौल है। बता दें कि देहरादून में मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। सोमवार से 8 जिलो में भारी बारिश के होने की संभवना जताई गई है। इन जिलों में 115 से 204 मिमी तक बारिश हो सकती है। प्रशासन ने लोगों से सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की है।
rain

Home / Miscellenous India / दिल्ली के आसपास दो घंटों के अंदर बारिश की संभावना, 7 राज्यों में अगले 4 दिन भारी बरसात का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो