scriptसुषमा को लेकर पति स्वराज कौशल का खुलासा, देश में सर्जरी कराने के लिए जिद पर अड़ीं थी पूर्व विदेश मंत्री | Swaraj Kaushal Bigg Reveal About Sushma Swaraj | Patrika News
विविध भारत

सुषमा को लेकर पति स्वराज कौशल का खुलासा, देश में सर्जरी कराने के लिए जिद पर अड़ीं थी पूर्व विदेश मंत्री

सुषमा स्वराज के निधन के तीन महीने बाद पति स्वराज कौशल का बड़ा खुलासा
देश में सर्जरी कराने की जिद पर अड़ गईं थीं सुषमा- स्वराज

नई दिल्लीNov 05, 2019 / 12:38 pm

Kaushlendra Pathak

file photo
नई दिल्ली। बीजेपी के कद्दावर नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को गुजरे हुए तीन महीने से ज्यादा का समय हो चुका है। सुषमा स्वराज काफी गंभीर बीमारी से जूझ रही थीं। करीब तीन महीने बाद सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल ने पूर्व विदेश मंत्री को लेकर बड़ा खुलासा किय है।
स्वराज कौशल ने एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए लिखा कि AIIMS के डॉक्टर चाहते थे कि उनकी किडनी ट्रांसप्लांट की सर्जरी विदेश में हो, लेकिन सुषमा स्वराज भारत में ही सर्जरी कराने की ज़िद पर अड़ गई थीं।
कौशल स्वराज ने सोमवार रात अपनी पत्नी सुषमा स्वराज को याद करते हुए कई ट्वीट किए। एक ट्वीट में स्वराज कौशल ने सर्जरी का जिक्र करते हुए लिखा कि एम्स के डॉक्टर सुषमा स्वराज के किडनी ट्रांसप्लांट की सर्जरी भारत में करने के लिए तैयार नहीं थे। लेकिन, सुषमा स्वारज अपने देश में ही सर्जरी कराने के लिए जिद पर अड़ गईं थीं।
स्वराज कौशल ने बताया कि सुषमा ने कहा कि ये राष्ट्रीय गौरव की बात है और उन्होंने विदेश जाने से मना कर दिया। उन्होंने अपनी सर्जरी की डेट फाइनल की और डॉक्टर मुकुट मिंज से कहा- डॉ. साहब आप सिर्फ औजार पकड़िए, कृष्णा मेरी सर्जरी आप करेंगे।
गौरतलब है कि दिसंबर 2016 में सुषमा स्वराज का AIIMS में किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। सर्जरी के बाद वे बेहद खुश थीं। स्वराज कौशल ने लिखा कि सर्जरी के अगले दिन कुर्सी पर बैठ कर वो मुस्कुरा रही थी। उन्होंने कहा कि अगर हम विदेश जाएंगे तो हमारे डॉक्टरों और अस्पतालों पर से लोगों का विश्वास उठ जाएगा। स्वराज कौशल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भी शुक्रिया अदा किया।

Home / Miscellenous India / सुषमा को लेकर पति स्वराज कौशल का खुलासा, देश में सर्जरी कराने के लिए जिद पर अड़ीं थी पूर्व विदेश मंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो