scriptयदि पंप पर आपके बच्चे सुनाएंगे दोहे तो मुफ्त में मिलेगा पेट्रोल, जानिए कब तक चलेगा ये ऑफर | Tamilnadu: Karur Petrol Pump Unique Offer, Gives One Liter Petrol Free To Hearing Thiruvalluvar Doha | Patrika News

यदि पंप पर आपके बच्चे सुनाएंगे दोहे तो मुफ्त में मिलेगा पेट्रोल, जानिए कब तक चलेगा ये ऑफर

locationनई दिल्लीPublished: Feb 15, 2021 06:49:02 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

तमिलनाडु के करुर शहर के नागापमपल्ली में स्थित एक पेट्रोल पंप में आपको मुफ्त में एक लीटर पेट्रोल मिल सकता है। इसके लिए पंप के मालिक ने एक छोटी सी शर्त रखी है।
पंप के मालिक ने ग्राहकों के लिए अनोखा ऑफर ये दिया है कि यदि उनके बच्चे तिरुक्कुरल (तमिल शास्त्रीय ग्रंथ) के 20 दोहे सुनाते हैं तो उन्हें 1 लीटर पेट्रोल और 10 दोहे सुनाने पर आधा लीटर पेट्रोल फ्री में दिया जाएगा।

petrol_pump.jpg

Tamilnadu: Karur Petrol Pump

चेन्नई। कोरोना महामारी के कारण हर किसी का आर्थिक संतुलन बिगड़ गया है। ऐसे में हर दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी से आम लोगों की बजट और भी बिगड़ता जा रहा है। कई राज्यों में तो प्रीमियम पेट्रोल की कीमत 100 रुपये भी पार हो चुका है।

ऐसे में यदि आपको मुफ्त में पेट्रोल मिल जाए तो आप यकीनन खुशी से झूम उठेंगे। आपने बिल्कुल सही सुना। एक ऐसा पेट्रोल पंप है जहां पर आपको मुफ्त में एक लीटर पेट्रोल मिल सकता है, इसके लिए आपको सिर्फ एक छोटी सी शर्त पूरी करनी होगी।

Pakistan: पेट्रोल की कीमत 16 रुपये प्रति लीटर बढ़ाने की तैयारी! सरकार से की गई सिफारिश

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zbo72

क्या है शर्त?

बता दें कि तमिलनाडु के करुर शहर के नागापमपल्ली में स्थित एक पेट्रोल पंप में आपको मुफ्त में एक लीटर पेट्रोल मिल सकता है। इसके लिए पंप के मालिक ने एक छोटी सी शर्त रखी है।

पंप के मालिक ने ग्राहकों के लिए अनोखा ऑफर ये दिया है कि यदि उनके बच्चे तिरुक्कुरल (तमिल शास्त्रीय ग्रंथ) के 20 दोहे सुनाते हैं तो उन्हें 1 लीटर पेट्रोल और 10 दोहे सुनाने पर आधा लीटर पेट्रोल फ्री में दिया जाएगा।

कब तक चलेगा ये ऑफर?

बता दें कि पिछले महीने ‘तिरुवल्लवुर दिवस’ के मौके पेट्रोल पंप मालिक ने इस ऑफर की शुरुआत की थी। यह ऑफर अप्रैल महीने के अंत तक चलेगा, जो कि पहली से लेकर ग्यारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए है।

पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों पर बिफरी मायावती कहा, भाजपा सरकार का खामोश दर्शक बने रहना अति दुखद

इस ऑफर का मुख्य शर्त ये भी है कि पंप पर छात्रों के साथ उनके माता-पिता का आना जरूरी है। इसके अलावा जो भी छात्र इस ऑफर का हिस्सा बनता है उसे उन दोहों को लिखकर भी देना होगा जिन्हें वे सुनाना चाहते हैं। बच्चा कई बार इस ऑफर का फायदा उठा सकता है। बशर्ते उसे हर बार नए दोहे सुनाने होंगे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zboi7

क्या है इस ऑफर का उद्देश्य?

बता दें कि इस ऑफर का मूल उद्देश्य विद्यार्थियों को तिरुक्कुरल पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करना है। इस ऑफर को देने वाले पेट्रोल पंप के मालिक और वल्लुवर कॉलेज ऑफ साइंस एंड मैनेजमेंट के अध्यक्ष के. सेनगुट्टुवन ने कहा कि गुरुवार तक इस प्रतियोगिता में 147 छात्रों ने भाग लिया। मालूम हो कि तिरुक्कुरल कवि-संत तिरुवल्लुवर की उत्कृष्ट रचना है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zbn9a
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो