scriptराफेल डील पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने विपक्ष को दिया जवाब | Terror and talks cannot go hand in hand Defence Minister | Patrika News
विविध भारत

राफेल डील पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने विपक्ष को दिया जवाब

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को दिल्‍ली में एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान कहा कि आतंक और बातचीत साथ नहीं होंगे।

Jun 05, 2018 / 02:55 pm

Kiran Rautela

defence minister

पाक पर खूब बरसीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, कहा-उकसाने पर हमले का जवाब देगी हमारी सेना

नई दिल्ली। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को दिल्‍ली में एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान कहा कि आतंक और बातचीत साथ नहीं होंगे।

सीजफायर पर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा-

सीजफायर पर भी रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि अगर हमें बार-बार उकसाया जाएगा तो हम भी चुप नहीं बैठेेंगे और जवाब जरूर देंगे। देश की सीमा की रक्षा करना हमारा कर्तव्य है, इसके लिए हम कोई भी कदम उठाएंगे। साथ ही कहा कि सीजफायर से पहले सेना से बातचीत हुई थी और 2017-2018 में सबसे ज्यादा रक्षा मामलों पर ही खर्च हुए हैं।
मुंबई हमला: नवाज शरीफ के बयान पर बोलीं सीतारमण, पाक के खिलाफ भारत का दंडात्‍मक रवैया जायज

राफेल डील पर भी रक्षामंत्री का बयान

वहीं राफेल डील पर भी रक्षामंत्री ने बयान दिया कि राफेल पर कोई भी घपला नहीं हुआ है। ये दो सरकारों के बीच का सौदा है और राफेल विमान की कीमत को लेकर गलत तुलना की जा रही है। रक्षामंत्री ने बताया कि सेना के पास किसी भी तरह से हथियार और गोला बारूद की कमी नहीं है। इस बीच रक्षामंत्री ने कई आंकड़े भी जारी किए।
हमारी सेना को भी जवाब देने का पूरा अधिकार

रक्षा मंत्री ने कहा जब भी हमले होंगे तो हमारी सेना को भी जवाब देने का पूरा अधिकार है। केंद्र सरकार ने रमजान के दौरान सभी ऑपरेशंस को रोकने के निर्देश दिए थे। लेकिन फिर भी पाक अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। उन्‍होंने कहा कि यह रक्षा मंत्रालय का काम नहीं है कि वह यह देखे कि इस निर्देश का पालन हुआ है या नहीं।
आतंकियों के खिलाफ सेना नहीं बरतेगी हमदर्दी, कश्मीर में और सख्ती की जरूरत: निर्मला सीतारमण

हमलों का जवाब देना हमारा काम

हमारा काम है सीमा पर हो रहे हमलों का जवाब देना। साथ ही उन्होंने सेना को अलर्ट रहने को भी कहा है जिससे हमले का जवाब दिया जा सके।
केंद्र सरकार की उपलब्धियों पर बुलाई गई प्रेस कॉन्‍फ्रेंस

बता दें कि दिल्ली में केंद्र सरकार की उपलब्धियों को लेकर बुलाई गई एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने ये बात कही।

Home / Miscellenous India / राफेल डील पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने विपक्ष को दिया जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो