scriptमुंबई हमला: नवाज शरीफ के बयान पर बोलीं सीतारमण, पाक के खिलाफ भारत का दंडात्‍मक रवैया जायज | Sitaraman speak on Nawaz Sharif statement, justifies india stand pak | Patrika News

मुंबई हमला: नवाज शरीफ के बयान पर बोलीं सीतारमण, पाक के खिलाफ भारत का दंडात्‍मक रवैया जायज

locationनई दिल्लीPublished: May 13, 2018 02:18:26 pm

Submitted by:

Dhirendra

मुंबई हमले को लेकर पूर्व पीएम नवाज शरीफ की तरफ से जारी बयान पर भारत की रक्षा मंत्री ने कहा कि पाक पूरी तरह से बेनकाब हो गया है।

sitaraman
नई दिल्‍ली। मुंबई आतंकी हमले में पाक का हाथ होने की बात पूर्व पीएम नवाज शरीफ द्वारा स्‍वीकार करने के 24 घंटे के अंदर भारतीय रक्षा मंत्री ने पलटवार किया है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि पूर्व पाक पीएम ने अपने देश का गुनाह कबूल कर लिया है। भारत हमेशा से कहता रहा है कि मुंबई आतंकी हमला पाक ने कराया था। उन्‍होंने कहा कि यह एक गंभीर मसला है। दुनिया के सामने पाकिस्‍तान पूरी तरह से बेपर्दा हो गया है। उन्‍होंने कहा कि नवाज शरीफ के स्‍वीकारोक्त्‍िा से साफ हो गया है कि पीएम मोदी सरकार की पाक के खिलाफ सख्‍त रवैया पूरी तरह से सही है। पाकिस्‍तान इसी सम्‍मान का पात्र है। आतंक के मुद्दे पर उसके खिलाफ नरमी बरतना जायज नहीं है। अब अंतरराष्‍ट्रीय मंच पाक को पहले से ज्‍यादा बेपर्दा करने की आवश्‍यकता है।
रावलपिंडी अदालत की मंशा पर उठाया सवाल
मुंबई आतंकी हमले को लेकर अब तक पाकिस्तान का कहता आया है कि इसे नॉन स्टेट एक्टर्स ने अंजाम दिया था। लेकिन शरीफ ने अब इस मामले में पाकिस्तान की भूमिका को स्वीकार किया है। उन्होंने पाकिस्तान की रावलपिंडी के आंतक निरोधी अदालत में मुंबई आतंकी हमले की सुनवाई बंद करने पर सवाल उठाते हुए कहा कि हमने मुंबई आतंकी हमले की सुनवाई क्यों नहीं पूरी की? शरीफ के इस सनसनिखेज कबूलनामे से पाकिस्तान दुनिया के सामने बेनकाब हो गया है।
भारत में काला धन जमा करने का आरोप
आपको बता दें कि भ्रष्टाचार के आरोपों में पद से हटाए गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा है कि भारत में 2008 में हुए आतंकी हमलों में पाकिस्तान की भूमिका थी। शरीफ पर भारत में करोड़ों रुपए का काला धन जमा करने का आरोप है। इस मामले में उनके खिलाफ पाक में जांच जारी है। पूर्व पाक पीएम ने इस बात का खुलासा पाकिस्तानी अखबार द डॉन को दिए एक इंटरव्यू में किया है। उन्‍होंने कहा कि मुंबई हमले को अंजाम देने वाले आतंकी अप्रत्यक्ष रूप से पाकिस्तान सरकार की मदद से सीमा पार कर भारत पहुंचे थे। जब शरीफ से पूछा गया था कि क्या पाक सरकार ने आतंकियों को सीमा पार कर मुंबई में हमले की इजाजत दी थी? इस पर उन्होंने कहा कि देश में आतंकी संगठन पूरी तरह से सक्रिय हैं। क्या हमें उन्हें सीमा पार करने और मुंबई में 150 लोगों की हत्या करने की इजाजत दे देनी चाहिए? मुझे बताइए?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो