scriptकश्मीर में सेना के साथ मुठभेड़ में मारा गया आतंकवादी | Terrorist killed in army encounter in Kashmir | Patrika News
विविध भारत

कश्मीर में सेना के साथ मुठभेड़ में मारा गया आतंकवादी

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में कथित रूप से एक पुलिस थाने से हथियार लेकर भागे एक आतंकवादी को सेना ने मुठभेड़ में मार गिराया

Dec 02, 2016 / 03:12 pm

Rakesh Mishra

indian army

indian army

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में कथित रूप से एक पुलिस थाने से हथियार लेकर भागे एक आतंकवादी को सेना ने मुठभेड़ में मार गिराया । यह आतंकवादी कुछ समय पहले जेल से रिहा हुआ था। पुलिस प्रवक्ता ने आज बताया कि कल शाम सात बजकर बीस मिनट पर अनंतनाग जिले के दोरू पुलिस थाने से एक आतंकवादी ए के राईफल और मैगजीन लेकर फरार हो गया था।

प्रवक्ता ने बताया कि वह अंधेरे का फायदा उठाकर बाजार के पास कुछ गोलीबारी कर जामालगाम की ओर भागने में सफल रहा। उन्होंने बताया कि चेरीकारी के पास उसने गश्त लगा रहे सेना के वाहन पर भी गोलीबारी की। पुलिस प्रवक्ता ने दावा किया कि आतंकवादी और पुलिस की ओर से गोलीबारी की घटना में आतंकवादी मारा गया। 

उन्होंने बताया कि एक पूर्व आतंकवादी और हिस्ट्री शीटर था। हालांकि मृतक के परिजनों और स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि मलिक को सरकार ने घाटी में जारी हिंसा के बीच नोटबंदी के खिलाफ प्रदर्शन के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। प्रदेश कांग्रेस समिति प्रमुख गुलाम अहमद मीर ने इसे हिरासत में हत्या और फर्जी मुठभेड़ का मामला बताते हुये न्यायिक जांच की मांग की है।

पाकिस्तानी गोलीबारी में एक जवान घायल
उधर, जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में आज सीमा पार से गोलीबारी में नियंत्रण रेखा पर तैनात एक जवान घायल हो गया। आधिकारिक प्रवक्ता ने यहां बताया कि आज सुबह से राजौरी के बीजी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास तैनात बीएसएफ का एक जवान पाकिस्तानी गोलीबारी में घायल हो गया। उन्होंने बताया कि जवान की हालत स्थिर है और वह खतरे से बाहर है।

Home / Miscellenous India / कश्मीर में सेना के साथ मुठभेड़ में मारा गया आतंकवादी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो