scriptHCU सुसाइड केसः रोहित को सजा देने वाला ही बना कार्यकारी VC | The professor who gave punishment become the in charge of Hyderabad Central University | Patrika News
विविध भारत

HCU सुसाइड केसः रोहित को सजा देने वाला ही बना कार्यकारी VC

प्रोफेसर विपिन उस कमेटी के चेयरमैन रह चुके हैं जिसने रोहित सहित 5 दलित स्टटूडेंट्स को सजा देने की अनुशंसा की थी

Jan 25, 2016 / 10:26 am

पुनीत पाराशर

HCU protest

HCU protest

हैदराबाद। हैदराबाद यूनिवर्सिटी में दलित पीएचडी स्टूडेंट रोहित के उत्पीड़न के आरोपी कुलपति प्रोफेसर पी अप्पा राव के छुट्टी पर चले जाने के बाज प्रोफेसर विपिन श्रीवास्तव को कार्यकारी कुलपति बनाया गया है। लेकिन अब प्रोफेसर श्रीवास्तव को कुलपति का पद सौंपे जाने पर भी विवाद खड़ा हो गया है। इसका पीछे कारण यह है कि प्रोफेसर विपिन श्रीवास्तव उस कमेटी के चेयरमैन रह चुके हैं जिसने रोहित सहित 5 दलित स्टटूडेंट्स को सजा देने की अनुशंसा की थी।

बता दें कि विपिन श्रीवास्तव यूनिवर्सिटी के फिजिक्स डिपार्टमेंट के प्रोफेसर हैं। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स का दावा है कि प्रोफेसर श्रीवास्तव पर पहले दलित स्टूडेंट के उत्पीड़न का आरोप लग चुका है।

हैदराबाद यूनिवर्सिटी एमिनिस्ट्रेशन के एक धड़े ने प्रोफेसर श्रीवास्तव को कुलपति का कार्यभार सौंपे जाने के फैसले का विरोध किया। साथ ही इस कदम पर हैरानी भी जताई गई है। यूनिवर्सिटी के ‘एससी-एसटी फैकल्टी फॉरम’ और ‘एससी-एसटी ऑफिसर्स फॉरम’ ने भी कहा है कि साल 2008 में दलित स्टूडेंट्स सेंथिल के सूइसाइड के आरोपियों में प्रफेसर श्रीवास्तव भी शामिल रहे हैं।

Home / Miscellenous India / HCU सुसाइड केसः रोहित को सजा देने वाला ही बना कार्यकारी VC

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो