scriptतिरुपति देवस्थान में नहीं थम रहा Corona का प्रकोप, अब तक तीन गंवा चुके जान | Tirupati Devsthanam Temple 743 worker Test Corona Positive three died | Patrika News
विविध भारत

तिरुपति देवस्थान में नहीं थम रहा Corona का प्रकोप, अब तक तीन गंवा चुके जान

देशभर में लगातार बढ़ रहा है Coronavirus का खतरा
Tiupathi Devsthanam में थम नहीं रहा Coronavirus का खतरा, अब तक 743 कर्मचारी कोरोना संक्रमित
Covid-19 के चलते अब तक तीन लोग गंवा चुके हैं अपनी जान

Aug 10, 2020 / 04:33 pm

धीरज शर्मा

Corona attack in tirupati mandir

तिरुपति मंदिर में कोरोना वायरस का कहर

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) का खतरा लगातार बढ़ रहा है। देश में अब तक कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 22 लाख के पार पहुंच चुकी है जबकि 42 हजार से ज्यादा लोग इस घातक वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। देश के धार्मिक स्थानों पर भी कोरोना वायरस का असर बढ़ता जा रहा है। देश के दक्षिण राज्य तमिलनाडु में मौजूद तिरुपति देवस्थानम ( Tirupati Devsthanam ) में कोविड-19 ( Covid 19 ) का प्रकोप जारी है।
तिरुपति मंदिर ( Tirupati Temple ) में बड़ी संख्या में कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। यही नहीं कोरोना के चलते तीन की जान भी जा चुकी है। आपको बता दें कि लॉकडाउन के बाद तिरुपति मंदिर को दर्शन के लिए खोला गया था, इसके बाद ही यहां बड़ी संख्या में कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।
कोरोना से जंग के बीच डॉक्टरों को मिला बड़ा तोहफा, सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार ने माना क्वारंटीन के दौरान माने जाएंगे ऑन ड्यूटी

तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम में कोरोना का असर अब तक कम होने के नाम नहीं ले रहा है। यहां अब तक 743 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अधिकारियों की मानें तो हर मरीने लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है।
दरअसल मंदिर के अधिकारी अनिल कुमार सिंह के मुताबिक 11 जून को मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोला गया था। दो महीने के अंदर अब तक 743 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

हालांकि इनमें से 402 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं और ड्यूटी पर वापस लौट आए हैं। वहीं 338 लोग अब भी कोरोना वयारस से जूझ रहे हैं।
ये लोग टीटीडी के तीन अलग-अलग विश्राम गृहों में हैं। श्रीनिवासम, विष्णुनिवासम और माधवम विश्राम गृह को ऐसे कर्मचारियों के इलाज के लिए कोविड सेंटर बनाया गया है।

अनिल कुमार की मानें तो अब तक तिरुपति मंदिर में तीन लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते जान गई है। उन्होंने कहा कि हम अपने कर्मचारियों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं और इलाज मुहैया करने की कोशिश में लगे हैं।
लगातार बढ़ रहे श्रद्धालु
तिरुमति मंदिर में लॉकडाउन के बाद लगातार भक्तों की संख्या बढ़ रही है। हलांकि बीच में इन्हें कम किया गया था, लेकिन अब यह फिर से बढ़ने लगी है। अधिकारियों की मानें तो 8 अगस्त को 9 हजार रजिस्टर के कोटे में से करीब 8500 लोगों ने दर्शन किए हैं।
आपको बता दें कि मंदिर पर पैसों के लिए दर्शन खोलने का आरोप भी लगा था। हालांकि अधिकारियों ने बताया था कि फिलहाल जो भी पैसा आ रहा है वो सुविधाओं पर पर खर्च किया जा रहा है।

Home / Miscellenous India / तिरुपति देवस्थान में नहीं थम रहा Corona का प्रकोप, अब तक तीन गंवा चुके जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो