तीस हजारी कोर्ट मामला: NCW ने DCP रेखा शर्मा पर हमले की जांच की मांग

  • NCW ने DCP पर हमले को लेकर दिल्ली के पुलिस आयुक्त को लिखा पत्र
  • एनसीडब्ल्यू ने की हमेल की जांच की मांग
  • 2 नवंबर को तीस हाजारी कोर्ट में हुआ था विवाद

नई दिल्ली। तीस हजारी कोर्ट मामले पर नेशनल कमिशन फॉर वीमेन की प्रमुख रेखा शर्मा ने शुक्रवार को दिल्ली के पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को पत्र लिख। एनसीडब्ल्यू ने डीसीपी मोनिका भारद्वाज पर हमले की जांच की मांग की है। बता दें कि 2 नवंबर को तीस हजारी कोर्ट परिसर में पुलिस और वकीलों की झड़प हुई थी। इस दौरान डीसीपी रेखा शर्मा पर भी हमला हुआ था।

यह भी पढ़ें-तीस हजारी मामल:दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस और गृह मंत्रालय की याचिका की खारिज

हमले के बाद रेखा शर्मा की एक वीडियो फुटेज दिखाते हुए उपद्रवियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी। वहीं, इस मामले में बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस और गृह मंत्रालय की ओर से दाखिल पुनर्विचार याचिका को खारिज कर दिया था।

ऐसे हुआ था तीस हदारी कोर्ट विवाद

court.jpeg

गौरतलब है कि 2 नवंबर को तीस हाजारी कोर्ट में पार्कि को लेकर वकीलों और पुलिसवालों के बीच विवाद हुआ था। देखते ही देखते विवाद इतना बड़ा की उसने हिंसक रूप ले लिया। सामने आई झड़प की सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक, तीस हजारी कोर्ट के पार्किं में एक वकील पुलिस वैन के बगल में अपनी कार लगा देता है।

एक पुलिसकर्मी की जब उस पर नजर पड़ती है तो वह उसके पास जाता है और वहां से कार हटाने को कहता है। कार पार्किंग को लेकर दोनों के बीच पहले तो बहस होती है। फिर बात हाथापाई पर आ जाती है। इसके बाद पुलिसवाला वकील को हवालात में बंद कर देता है। इस दौरान कोई मारपीट नहीं होती।

बाद में वकील को रिहा कर दिया जाता है। जिसके बाद वकील वहां से चला जाता है। लेकिन कुछ देर बाद पुलिसवाला वकील अपने साथी वकीलों के साथ वहां पहुंचता है, जिसके बाद मारपीट की शुरुआत हो जाती है।

Show More
Shivani Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned