TMC सांसद नुसरत जहां ने पति निखिल से तोड़ा रिश्ता, कहा- मेरे बैंक खातों को अवैध तरीके से करता था इस्तेमाल

बशीरहाट लोकसभा सीट से टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने अपने पति निखिल जैन से रिश्ता तोड़ दिया है और अपनी शादी को अवैध व गैर-कानूनी करार दिया है।

कोलकाता। बांग्ला फिल्म की मशहूर अभिनेत्री और टीएमसी सांससद नुसरत जहां अक्सर सिर्खियों में बनी रहती हैं। लेकिन इस बार वह अपने पति से संबंधों को तोड़ने को लेकर चर्चा में आ गई हैं।

बशीरहाट लोकसभा सीट से टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने अपने पति निखिल जैन से रिश्ता तोड़ दिया है और अपनी शादी को अवैध व गैर-कानूनी करार दिया है। बुधवार को एक बायान जारी करते हुए नुसरत ने कहा कि वे अपने पति से अलगाव की घोषणा करती हैं। साथ ही निखिल का नाम लिए बिना कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं।
उन्होंने कहा कि उनकी शादी वैध नहीं थी, क्योंकि भारत में अंतरधार्मिक विवाह के लिए विशेष विवाह अधिनियम के तहत मान्यता की आवश्यकता होती है, पर अब तक ऐसा नहीं हो सका।

यह भी पढ़ें :- TMC सांसद और एक्ट्रेस नुसरत जहां ने शेयर की हॉट तस्वीरें, इंटरनेट पर मचा बवाल

तलाक के संबंध में नुसरत ने कहा कि जब हमारी शादी कानूनी तौर पर वैध और टिकाऊ नहीं है तो फिर तलाक का सवाल ही नहीं है। उन्होंने कहा कि चूंकि विवाह कानूनी, वैध और टिकाऊ नहीं था, इसलिए तलाक का कोई सवाल ही नहीं है। अपने बयान में नुसरत आगे कहती है "हमारा अलगाव बहुत पहले हो गया था, लेकिन मैंने इसके बारे में बात नहीं की क्योंकि मैं अपनी निजी जिंदगी को अपने तक ही सीमित रखना चाहती थी।"

2019 में निखिल जैन के साथ नुसरत ने की थी शादी

बता दें कि नुसरत जहां ने 2019 में तुर्की के बोडरम में निखिल जैन से शादी की थी। निखिल एक व्यवसायी हैं। सबसे खास बात की 2019 में नुसरज पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ते हुए जीत हासिल की।

शादी के बाद कोलकाता में रिसेप्शन पार्टी आयोजित की गई, जिसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई हस्तियां पहुंची। इस दौरान उनकी शादी काफी सुर्खियों में रहीं, तो वहीं सिंदुर, मंगलसूत्र और साड़ी पहनने पर धार्मिक कट्टरपंथियों के निशाने पर भी आ गईं। उस दौरान नुसरत ने कहा था कि उन्होंने शादी समारोह तुर्की विवाह विनियमन के अनुसार किया गया था।

हालांकि, कुछ महीने बाद ही निखिल के साथ रिश्तों में खटास की खबरें सामने आने लगी। ऐसी अटकलें लगाई जानें लगी कि नुसरत अभिनेता-राजनेता यश दासगुप्ता को डेट कर रही हैं। यश 2021 के बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार थे।

यह भी पढ़ें :- सासंद नुसरत जहां है करोड़ों के प्रॉपर्टी की मालिक, राजनीति में बनाई अलग पहचान

कुछ दिनों पहले नुसरत द्वारा यश के बच्चे को साथ रखने की भी खबरें आई थीं। इसपर लेखिका तसलीमा नसरीन ने एक लंबे फेसबुक पोस्ट में तिखी टिप्पणी भी की थी। तसलीमा ने कहा था कि यदि अफवाहें सही मायने में सच है तो नुसरत को निखिल से तलाक ले लेना चाहिए।

अवैध तरीके से मेरे बैंक खातों का करता था इस्तेमाल

नुसरत ने अपने बयान में निखिल पर कई आरोप लगाए हैं। हालांकि उन्होंने निखिल का नाम नहीं लिया है। उन्होंने कहा, 'जो "अमीर" और "मेरे द्वारा इस्तेमाल किया गया" होने का दावा करता है, वह मेरे बैंक खातों का अवैध रूप से और नाजायज तरीकों से इस्तेमाल करता था। नुसरत ने कहा कि इससे संबंधित मुद्दे को बैंकिंग प्राधिकरण के सामने उठाया है। जल्द ही एक पुलिस शिकायत दर्ज की जाएगी।

नुसरत ने यह भी आरोप लगाया है कि उनके परिवार के सदस्यों ने उनकी संपत्ति, उनके मां-बाप द्वारा उन्हें दिए गए आभूषणों को अवैध रूप से वापस ले लिया है। बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स में नुसरत की प्रेगनेंसी की भी खबरें सामने आ रही हैं, पर निखिल ने कहा है उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned