scriptमिशन वंदे भारत के तहत जारी है वतन वापसी, 8 देशों से मंगलवार को आएंगी 12 उड़ानें | Under Mission Vande Bharat Air India 12 flights comes from 8 country today | Patrika News
विविध भारत

मिशन वंदे भारत के तहत जारी है वतन वापसी, 8 देशों से मंगलवार को आएंगी 12 उड़ानें

Air India की 12 Flight में हो रही अपनों की वतन वापसी
Mission Vande Bharat का छठवें दिन पहुंचेंगे करीब 1500 भारतीय

May 12, 2020 / 03:19 pm

धीरज शर्मा

Air India flight

एयर इंडिया की फ्लाइट से हो रही अपनों की वतन वापसी

नई दिल्ली। विदेशों में फंसे भारतीयों ( Indian ) की लगातार घर वापसी जारी है। मिशन वंदे भारत ( Vande Bharat ) का मंगलवार को छठा दिन है। ऐसे में मंगलवार को करीब 8 देशों से 12 उड़ानों ( Flight ) के जरिये खाड़ी देशों समेत अन्य हिस्सों से अपनों की वतन वापसी हो रही है। बांग्लादेश ( Bangladesh ) से चौथी निकासी उड़ान मंगलवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे ढाका से श्रीनगर ( Srinagar ) के लिए रवाना हुई। जो दोपहर 1.45 बजे श्रीनगर पहुंची।
बांग्लादेश से छात्रों को लाने वाली ढाका से श्रीनगर के लिए यह दूसरी उड़ान है। बुधवार को श्रीनगर के लिए एक और उड़ान निर्धारित है।

पीएम मोदी आज देश को करेंगे संबोधित, इन छूट के साथ लॉकडाउन4.0 का कर सकते हैं ऐलान
वंदे भारत मिशन के तहत विशेष एयर इंडिया की उड़ान ने मंगलवार को कोरोना महामारी और उसके बाद के लॉकडाउन के मद्देनजर बांग्लादेश में फंसे भारत के 169 मेडिकल छात्रों को बाहर निकाला।

वंदे भारत मिशन के तहत अब तक विभिन्न देशों से भारतीयों को वापस लाया जा चुका है। इसी कड़ी में मंगलवार को मनीला से अहमदाबाद, लंदन से हैदराबाद, नेवार्क से मुंबई-अहमदाबाद, सिंगापुर से दिल्ली, दम्मम से कोचि, कुलालमपुर से मुंबई, मनीला से दिल्ली, मसकट से चेन्नई, दुबई से कन्नूर, दुबई से मंगलौर और सिंगापुर से बेंगलुरु-कोचि फ्लाइट आ रही हैं। खास बात यह है कि इन विमानों से 1500 से ज्यादा भारतीयों क वतन वापसी हो रही है।
सब्जीवालों में बढ़ा कोरोना का खतरा, सरकार ने जारी किए निर्देश

दरअसल मिशन वंदे भारत के तहत विदेशों में फंसे करीब 1 लाख 95 हजार भारतीयों को स्वदेश लाने का लक्ष्य है। ये वतन वापसी दो चरणों के जरिये की जा रही है। पहला चरण 15 मई तक चलेगा।

Home / Miscellenous India / मिशन वंदे भारत के तहत जारी है वतन वापसी, 8 देशों से मंगलवार को आएंगी 12 उड़ानें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो