scriptकैबिनेट बैठक में लिए गए कई अहम फैसले, यस बैंक के पुनर्गठन योजना को भी मंजूरी | union cabinet decisions da hike yes bank organised modi govt | Patrika News
विविध भारत

कैबिनेट बैठक में लिए गए कई अहम फैसले, यस बैंक के पुनर्गठन योजना को भी मंजूरी

1 जनवरी से लागू होगा बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता
कैबिनेट बैठक में लिए गए कई अहम फैसले
मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, 4 फीसदी बढ़ाया गया महंगाई भत्ता

नई दिल्लीMar 13, 2020 / 09:44 pm

Prashant Jha

nirmala sitharaman

कैबिनेट बैठक में लिए गए कई अहम फैसले, यस बैंक के पुनर्गठन योजना को भी मंजूरी

नई दिल्ली। केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार की ओर से बड़ा तोहफा मिला है। होली के बाद केंद्र सरकार ने कर्मचारियों को 4 फीसदी तक महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है। यह 1 जनवरी से लागू होगा बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता। केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, रेल मंत्री पीयूष गोयल और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार के फैसले की जानकारी दी। प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि केंद्र सरकार के इस फैसले से 1 करोड़ 13 लाख परिवारों को सीधा-सीधा फायदा होगा।

ये भी पढ़ें: कोरोना का कहर: हिमाचल प्रदेश में पर्यटकों की संख्या में 20-30 प्रतिशत की गिरावट

पुनर्गठन के लिए 7 दिन के अंदर नया बोर्ड गठित

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि यस बैंक के पुनर्गठन की योजना को मंजूरी मिलेगी। उन्होंने कहा कि पुनर्गठन के लिए 7 दिन के अंदर नया बोर्ड गठित कर लिया जाएगा । इसके साथ ही नोटिफिकेशन जारी होने के 3 दिन के अंदर निकासी पर रोक हटा ली जाएगी। एडमिनिस्ट्रेटर की जगह यह बोर्ड ले लेगा । बोर्ड में एसबीआई के 3 सदस्य शामिल होंगे। इसमें 49 फीसदी निवेश भारतीय स्टेट बैंक करेगा। जबकि बाकी निवेशकों को इसके लिए सरकार की ओर से आमंत्रित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: कोरोना का कहर: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच बाकी बचे दोनों मैच रद्द

कैबिनेट बैठक में ग्रीन नेशनल हाइवे बनाने को भी हरी झंडी

इसके अलावा बैठक में 780 किलोमीटर ग्रीन नेशनल हाइवे बनाने को भी हरी झंडी मिल गई है। इनमें हिमाचल, राजस्थान, यूपी और आंध्र प्रदेश राज्य शामिल हैं। इसके साथ ही यूरिया खाद की किल्लत दूर करने के लिए यूरिया उत्पादन बढ़ाने के उपाय किए गए हैं। जिससे आयात पर निर्भरता कम होगी।

Home / Miscellenous India / कैबिनेट बैठक में लिए गए कई अहम फैसले, यस बैंक के पुनर्गठन योजना को भी मंजूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो