scriptकेंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा बयान, आर्टिफिशियल है Coronavirus | Union Minister Nitin Gadkari Says Coronavirus is artificial not natural | Patrika News
विविध भारत

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा बयान, आर्टिफिशियल है Coronavirus

Corona को लेकर Union Minister Nitin Gadkari का बड़ा बयान
बोले- प्राकृतिक नहीं है कोरोनावायरस
इसे लैब में किया गया है तैयार

नई दिल्लीMay 14, 2020 / 02:32 pm

धीरज शर्मा

Union minister Nitin Gadkari

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 75 हजार के पार पहुंच चुकी है। अकेले महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में घातक वायरस के संक्रमण में 25 हजार लोग पहुंच चुके हैं। इस बीच केंद्रीय मंत्री ( Union Minister ) नितिन गडकरी ( Nitin Gadkari ) ने कोरोना वायरस को लेकर बड़ा बयान दिया है।
उन्होंने कहा है कि कोरोनावायरस कोई प्राकृतिक ( Natural ) वायरस नहीं है, बल्कि एक लैब में तैयार किया गया वायरस है। गडकरी ने इशारों-इशारों में चीन पर इस वायरस को विकसित करने का आरोप लगाया है।
तेजी से बढ़ रहा है चक्रवाती तूफान, मौसम विभाग ने जारी किया सबसे बड़ा अलर्ट, इन दिन देगा दस्तक

दुनियाभर में मौत का कहर मचा रहे कोरोनावायरस को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि “हमको कोरोना वायरस के साथ जीना सीखना होगा और उसके साथ आने वाले दिनों में चलना होगा। क्योंकि ये प्राकृतिक ( Natural ) वायरस नहीं है, बल्कि लैबोरेट्री में तैयार किया गया है। वैज्ञानिकों और डॉक्टरों को भी इसके बारे में कुछ पता नहीं है।”
बीजेपी नेता ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि मुझे लगता है कि ये प्राकृतिक वायरस होता तो वैज्ञानिकों को इसके बारे में जरूर जानकारी होती। लेकिन ये लैबोरेट्री में ही तैयार किया गया वायरस है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा मैं विवादों में नहीं जाना चाहता।
पीएम मोदी के संबोधन के बाद गृहमंत्रालय ने किया बड़ा ऐलान, अब CAPF की कैंटीन में सिर्फ स्वदेशी की होगी बिक्री

उन्होंने कहा अभी इसका सॉल्यूशन नहीं है इसका वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) नहीं है। दुनिया में इसे लेकर काम हो रहा है। आने वाले समय में इसका वैक्सीन मिल जाएगा।
परिवहन मंत्री ने कहा है कि हर महीने लॉकडाउन बढ़ाना कोई हल नहीं है। मुझे लगता है कि अब वक्त आ गया है हमें परिवहन की बहाली की ओर भी कदम बढ़ाना होगा।

हालांकि ये फैसला सिर्फ मेरा मंत्रालय नहीं ले सकता। लेकिन परिवहन बहाली को लेकर मैं आशावान हूं।
उन्होंने कहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के इस्तेमाल के साथ अब जिंदगी को पटरी पर लाने का वक्त आ गया है।

Home / Miscellenous India / केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा बयान, आर्टिफिशियल है Coronavirus

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो