scriptमौसमः हिमाचल प्रदेश के लिए येलो अलर्ट जारी, तेज आंधी के साथ होगी बारिश | weather alert Heavy rain fall and thunderstorm in himachal pradesh next 2 days | Patrika News
विविध भारत

मौसमः हिमाचल प्रदेश के लिए येलो अलर्ट जारी, तेज आंधी के साथ होगी बारिश

मौसम विभाग ने जारी किया बड़ा अलर्ट
देश के पहाड़ी इलाकों में चलेगी आंधी, होगी बारिश
हिमाचल प्रदेश में पड़ सकते हैं ओले

नई दिल्लीMay 08, 2019 / 09:19 am

धीरज शर्मा

rain fall

मौसमः हिमाचल प्रदेश के लिए येलो अलर्ट जारी, तेज आंधी के साथ होगी बारिश

नई दिल्ली। देशभर में इन दिनो मौसम लगातार करवट ले रहा है। कहीं तेज धूम और लू के थपेड़े लोगों के मुसीबत का कारण बने हैं तो कहीं बारिश और तूफान ने परेशानी बढ़ा रखी है। मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज ऐसे ही बदलता रहेगा। इसी संभावना के बीच मौसम विभाग ने देश के पहाड़ी इलाकों को खास तौर पर हिमाचल प्रदेश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। इस अलर्ट के मुताबिक 10 और 11 मई को यहां तेज बारिश के साथ आंधी आने की संभावना है।
मौसम विभाग के मुताबिक इसी हफ्ते के दो दिन हिमाचल प्रदेश में मौसम की करवट के साथ आएंगे। शुक्रवार और शनिवार को हिमाचल प्रदेश के समतल व कम पहाड़ी क्षेत्रों में ओले गिरने के साथ, तेज बारिश और आंधी चलने की संभावना है। यानी इस बार हिमाचल का वीकेंड मौसम की मार के साथ खत्म होने की उम्मीद है। हिमाचल के बिगड़े मौसम का असर आस-पास के राज्यों में भी पड़ेगा, जिसके बाद दिल्ली और एनसीआर में भी तेज हवाएं चलने और बारिश होने की आशंका हैं।
मौसमः दिल्ली-एनसीआर में दिखेगा गर्मी का तांडव, केरल-कर्नाटक में बरसेंगे बदरा

दक्षिण में बिगड़ा मौसम
जैसा कि पहले ही मौसम विभाग ने आशंका जताई थी कि देश के दक्षिण इलाको खास तौर पर केरल और कर्नाटक में बारिश होगी साथ ही कई इलाकों में गरज के साथ छींटे पड़ेंगे। मंगलवार देर रात ऐसा ही हुआ कर्नाटक और केरल में तेज बारिश हुई है, जिससे तापमान में तो गिरावट आई है और मौसम सुहावना हुआ है। इससे लोगों गर्मी राहतत भी मिली। इसी तरह बुधवार को कर्नाटक के बेंगलूरु में तेज बारिश होने के आसार है।
एक तरफ जहां देश के कई इलाकों में बारिश और तेज आंधी चल रही है वहीं दूसरी तरफ पश्चिमी राजस्थान, विदर्भ, तेलंगाना, रायलसीमा, तमिलनाडु और पुद्दुचेरि के कुछ इलाकों में भीषण लू चलने के आसार हैं। देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां लगातार गर्मी बढ़ेगी। दिल्ली- एनसीआर में पारा में लगातार चढ़ेगा। वहीं दिल्ली से सटे राज्यों पंजाब और हरियाणा में भी लू के आसार रहेंगे। उत्तर भारत में ही गर्मी और लू के थपेड़ों की मार लोगों को झेलना होगी।

Home / Miscellenous India / मौसमः हिमाचल प्रदेश के लिए येलो अलर्ट जारी, तेज आंधी के साथ होगी बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो