scriptमौसम अलर्ट: सर्दी ढाएगी सितम, उत्तर आैर पूर्वोत्तर भारत में तनी रहेगी कोहरे की चादर | Weather forecast and update: Delhi NCR, Uttar pradesh, Tamilnadu | Patrika News

मौसम अलर्ट: सर्दी ढाएगी सितम, उत्तर आैर पूर्वोत्तर भारत में तनी रहेगी कोहरे की चादर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 08, 2018 09:49:06 am

Submitted by:

Saif Ur Rehman

8 और 9 नवंबर के बीच उत्तर भारत के पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हल्की से मध्य कोहरे की चादर छाई रहेगी।

DELHI FOG

हैदराबाद: दीपावली के दौरान पटाखे जलाने से जख्मी हुए लोग, 50 घायल

नई दिल्ली। ठंड ने अपना जोर दिखाना शुरू कर दिया है। धीरे-धीरे सर्दी बढ़ रही है। गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर में तापमान में गिरवाट देखी गई। बढ़ी हुई सर्दी को महसूस किया गया। सुबह दिल्ली-एनसीआर में धुंध की चादर भी तनी रही। बुधवार को दिवाली थी तो सुबह हवा की गुणवत्ता बेहद खतरनाक हो गई। अभी सर्दी आगे भी कहर बरपाने जा रही है।
दिल्ली में पटाखों के साथ सुप्रीम कोर्ट का आदेश भी धुंआ, खतरनाक स्तर पर पहुंचा प्रदूषण

https://twitter.com/ANI/status/1060362558723514369?ref_src=twsrc%5Etfw
सर्दी बरपाएगी कहर
सर्दी आने वाले दिनों में और कहर ढाहने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण चीन सागर और थाईलैंड के आसपास की खाड़ी पर एक चक्रवात बना हुआ है। जिससे आगे बंगाल की खाड़ी में निम्म दबाव बनने की संभावना है। तेज हवाएं भी चलेंगी। उत्तर-पश्चिम और पश्चिम व मध्य भारत के कई हिस्सों में अगले 24 घंटे के दौरान न्यूनतम तापमान 1­2°C गिरने की संभावना है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिन के मौसम का अनुमान लगाते हुए जानकारी दी है कि आगामी पांच दिन सुबह के वक्त पूर्वोत्तर के असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में मध्यम से घना कोहरा छाए रहने का पूर्वानुमान है। 8 और 9 नवंबर के बीच उत्तर भारत के पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हल्की से मध्य कोहरे की चादर छाई रहेगी। तापमान भी गिरेगा। शेष भारत में अगले चौबीस घंटे में कोई महत्तवपूर्ण बदलाव की उम्मीद कम ही है। 13-15 नवंबर को मौसम विभाग ने हिमालय पर भारी बारिश/हिमपात की संभावना जाती है। देश के बाकी हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा। अगर बारिश की बात करें तो दक्षिण तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में आज बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है। वहीं अंडमान और निकोबार द्वीप के कई हिस्सों पर कुछ दिन तक वर्षा का भविष्यवाणी की है।
‘ग्रीन दिवाली फुस्स’ होने पर व्यापारियों का अनोखा विरोध, हरी सब्जियों में पटाखे रख किया प्रदर्शन

https://twitter.com/Indiametdept/status/1060073709568999424?ref_src=twsrc%5Etfw
मौसम की जानकारी देने वाली निजी संस्था स्काई मेट के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, शेष तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में बारिश की उम्मीद जताई है। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली और उत्तर प्रदेश के एक दो स्थानों में कोहरे की संभावना है। लक्षद्वीप, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, आंध्र प्रदेश की कई जगहों पर भी हल्की बारिश हो सकती है।
उधर पहाड़ी इलाकों पर बर्फबारी से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। बर्फ को सड़कों से हटाया जा रहा है।

https://twitter.com/hashtag/JammuandKashmir?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो