scriptमौसम अपडेटः पहाड़ों पर फिर होगी बर्फबारी, कई इलाकों चक्रवाती हवाओं से लुढ़केगा पारा | Weather forecast cyclonic wind may mercury down in many state | Patrika News
विविध भारत

मौसम अपडेटः पहाड़ों पर फिर होगी बर्फबारी, कई इलाकों चक्रवाती हवाओं से लुढ़केगा पारा

Weather forecast पहाड़ी इलाकों में जारी हुआ Snowfall alert
उत्तर भारत के कई राज्यों में फिर लुढ़केगा पारा
दक्षिण राज्यों में हल्की बारिश के साथ चलेंगे चक्रवाती हवाएं

नई दिल्लीFeb 03, 2020 / 12:04 pm

धीरज शर्मा

weather Update

पहाड़ों पर फिर बदला मौसम का मिजाज

नई दिल्ली। देशभर के कई इलाकों में मौसम का मिजाज ( Weather Forecast ) एक बार करवट लेने वाला है। भारती मौसम विभाग ( IMD ) की ओर से जारी चेतावनी में पहाड़ों पर एक बार फिर जोरदार बर्फबारी ( Snowfall ) होने का संकेत दिया गया है। हिमालयनी क्षेत्रों में 4 फरवरी से फिर सर्द हवाएं चलने वाली हैं। इसका सीधा असर जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ), हिमाचल ( Himachal Pradesh ) और उत्तराखंड ( Uttarakhand ) में देखने को मिलेगा।
आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में अब तक पिछले 12 साल का रिकॉर्ड टूट चुका है। वहीं मौसम की जानकारी देने वाली निजी संस्था स्काईमेट के मुताबिक देश के कई इलाकों में चक्रवाती हवाएं भी चलेंगी। इसके साथ ही दक्षिण समेत मध्य भारत के कुछ इलाकों में बारिश की भी संभावना बनी हुई है।
निर्भया के दोषियों को फांसी से बचाने के लिए वकील ने चला सबसे बड़ा दांव

https://twitter.com/hashtag/February?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
महाराष्ट्र में चढ़ा सियासी पारा, उद्धव ठाकरे ने बीेजपी को लेकर खोला बड़ा राज

पहाड़ों पर बर्फबारी बढ़ाएगी मुश्किल
मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ों पर एक बार फिर सीजन की जोरदार बर्फबारी होने वाली है। हिमचाल प्रदेश के कई राज्यों में अभी भी पारा शून्य से नीचे बना हुआ है। जबकि उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में भी बर्फबारी होने के आसार बने हुए हैं।
https://twitter.com/hashtag/rain?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इन राज्यों में बारिश के आसार
पश्चिम विक्षोभ के चलते मध्य्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश के आसार बने हुए हैं। कुछ इलाकों में रुक-रुक कर बारिश की झड़ी लग सकती है। इससे तापमान लुढ़कने के आसार बने हुए हैं। वहीं दक्षिण राज्यों में आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक के तटीय इलाकों में भी बारिश के आसार बने हुए हैं।
उत्तर भारत में शीत लहर का कहर
पहाड़ों पर बर्फबारी के साथ ही उत्तर भारत के कई राज्यों में शीत लहर का कहर देखने को मिलेगा। हरियाणा, पंजाब, दिल्ली-एनसीआर में भी सर्दी का सितम लोगों को परेशान कर सकता है। आपको बात दें कि पंजाब का अमृतसर सोमवार का सबसे ठंडा शहर रहा। यहां पारा 2.4 डिग्री पर पहुंचने से ठिठुरन बढ़ गई है।

Home / Miscellenous India / मौसम अपडेटः पहाड़ों पर फिर होगी बर्फबारी, कई इलाकों चक्रवाती हवाओं से लुढ़केगा पारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो