scriptWeather Update: Delhi-NCR को मिलेगी सर्दी से राहत! जानिए इन राज्यों में मौसम का हाल | Weather update: Delhi-NCR will get relief from cold! | Patrika News
विविध भारत

Weather Update: Delhi-NCR को मिलेगी सर्दी से राहत! जानिए इन राज्यों में मौसम का हाल

दिल्ली समेत समूचा उत्तर भारत इस समय भीषण सर्दी की गिरफ्त में हैं
पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी की वजह से मैदानी क्षेत्रों में चल रही शीत लहर
मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि दिल्ली-एनसीआर में बदल सकते हैं हालात

नई दिल्लीDec 22, 2020 / 06:07 pm

Mohit sharma

Weather Update: Delhi-NCR को मिलेगी सर्दी से राहत! जानें इन राज्यों में मौसम का हाल

Weather Update: Delhi-NCR को मिलेगी सर्दी से राहत! जानें इन राज्यों में मौसम का हाल

नई दिल्‍ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Cold in Delhi Ncr ) समेत समूचा उत्तर भारत ( Cold in North India ) इस समय भीषण सर्दी की गिरफ्त में हैं। पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी की वजह से मैदानी क्षेत्रों में शीत लहर ( Cold Wave ) चल रही है। हालांकि दोपहर को धूप निकलने से थोड़ी राहत जरूरत मिलती है, लेकिन शाम होते ही दिल्ली, पंजाब और हरियाणा समेत पूरा उत्तर भारत कड़ाके की ठंड के आगोश में समा जाता है। इस बीच मौसम विभाग ( IMD ) ने जानकारी दी है कि दिल्ली-NCR में हालात बदल सकते हैं।

सर्दी का कहर: दिल्ली में सीजन का सबसे कम तापमान रिकॉर्ड, जानें अगले 24 घंटे का हाल

https://twitter.com/ANI/status/1341310765467242496?ref_src=twsrc%5Etfw

पूर्वी उत्तर प्रदेश में शीत लहर का दौर

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अतिरिक्त महानिदेशक आनंद शर्मा (Anand Sharma) ने जानकारी देते हुए बताया कि आने वाले दिनों में दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में न्यूनतम तापमान 4-5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 21-22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। आनंद ने बताया कि इस दौरान सुबह हल्का कोहरा और शुष्क मौसम रह सकता है। आनंद शर्मा के अनुसार पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों में सुबह घना कोहरा देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में शीत लहर का दौर जारी रह सकता है।

VIDEO: दिल्ली में ठिठुरन बढ़ी, कोहरे की सफेद चादर में लिपटी राजधानी

https://twitter.com/ANI/status/1341309533755359232?ref_src=twsrc%5Etfw

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में मंगलवार को भी भीषण ठंड

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में मंगलवार को भी भीषण ठंड जारी रही। मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार के बीच यहां बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान लगाया है।मौसम विभाग ने हरियाणा के अम्बाला, हिसार और नारनौल में रात का तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस, 5.5 और 4.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। जबकि उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

Weather: बर्फीली हवाओं के जद में दिल्ली, शनिवार और रविवार को जानिए कैसा रहेगा मौसम?

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में मंगलवार को भी भीषण ठंड जारी रही। मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार के बीच यहां बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान लगाया है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, “ठंड और शुष्क मौसम 26 दिसंबर की शाम तक जारी रहेगा। 26 दिसंबर की शाम से 27 दिसंबर की शाम के बीच कश्मीर घाटी और कारगिल में हल्की से मध्यम बर्फबारी होने की संभावना है। राज्य में 40 दिनों की भीषण सर्दी का समय ‘चिल्लई कलां’ शुरू हो चुकी है, जो 31 जनवरी तक चलेगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y8mer

Home / Miscellenous India / Weather Update: Delhi-NCR को मिलेगी सर्दी से राहत! जानिए इन राज्यों में मौसम का हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो