scriptमौसम अपडेटः बेंगलूरु में बारिश से भरे निचले इलाके, कई राज्यों में जारी हुआ अलर्ट | Weather Update Heavy rainfall in bengaluru alert for many state | Patrika News
विविध भारत

मौसम अपडेटः बेंगलूरु में बारिश से भरे निचले इलाके, कई राज्यों में जारी हुआ अलर्ट

Corona से जंग के बीच Weather Update
Bengaluru में बुधवार सुबह जोरदार Rain से बदला मौसम
निचले इलाकों में पानी भरने से बढ़ी मुश्किल

नई दिल्लीApr 29, 2020 / 02:09 pm

धीरज शर्मा

Weather Update

कर्नाटक में मौसम ने बदला मिजाज

नई दिल्ली। देशभर में मौसम का मिजाज ( weather update )लगातार बदल रहा है। कई राज्यों में तापमान में रोजाना बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) के मुताबिक चक्रवाती तूफानों ( Cyclone ) की आहट के बीच देश के दक्षिण राज्यों में हुई बारिश ( Rain ) ऐसी लग रही थी मानो प्री-मानसून ( Monsoon ) बारिश ने दस्तक दे दी हो।
कर्नाटक ( Karnataka ) में इन दिनों बारिश ने तापमान में बड़ा बदलाव ला दिया है। बेंगलूरु ( Bengaluru ) में बारिश के पूर्वानुमान के मुताबिक बुधवार को भी जोरदार बारिश हुई। तड़के हुए बारिश ने निचले इलाकों में परेशानी खड़ी कर दी वहीं लोगों को बढ़ती गर्मी से बड़ी राहत दिलाई।
लॉकडाउन के बाद ट्रेनें चलाने के लिए रेलवे ने तैयार किया खास प्लान, अब नए नियमों के साथ करनी होगी यात्रा
https://twitter.com/hashtag/Bengaluru?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/harishupadhya/status/1255369528063733760?ref_src=twsrc%5Etfw
बुधवार को बेंगलूरु के कई इलाकों में अल सुबह जमकर बारिश हुई, जिससे निचले इलाकों और सड़कों पर पानी भर गया। इस बारिश से शहर के तापमान में गिरावट आई है।

इस भारी बारिश से वसंतनगर, शांतिनगर, मारतहल्ली, मल्लेश्वरम, राजाजीनगर, विजयनगर, उत्तराहल्ली, नेलमंगला, यशवंतपुर, जयनगर, केन्गेरी, मैसूरु रोड, बापूजीनगर जैसे इलाकों में बारिश का जबरदस्त असर देखने को मिला।
2025 में दोबारा लौटेगा कोरोना वायरस, जानिए वैज्ञानिकों ने क्यों दी चेतावनी
https://twitter.com/hashtag/BangaloreRains?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बारिश की वजह से निचले इलाकों में बने घरों में पानी भर गया। इसके कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया।
कर्नाटक के कई इलाकों में पिछले 24 घंटे में 7 सेमी. तक जबकि कुछ हिस्सों में 3 से 4 सेमी बारिश हुई है। एक हफ्ते पहले भी कर्नाटक के कई इलाकों में बारिश से सड़कों की हालत खस्ता हो गई थी।
इन राज्यों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग की मानें तो देश के कई इलाकों में आने वाले तीन से चार दिन बारिश का असर देखने को मिलेगा। इनमें उत्तरी कर्नाटक समेत महाराष्ट्र ( Maharashtra ) और गोवा ( Goa ) के आंतरिक भागों में बुधवार से एक मई तक गरज के साथ बारिश की संभावना है।

Home / Miscellenous India / मौसम अपडेटः बेंगलूरु में बारिश से भरे निचले इलाके, कई राज्यों में जारी हुआ अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो