scriptमौसम- अगले 24 घंटों में पहाड़ों पर जोरदार बर्फबारी का अलर्ट, मैदानी इलाकों में लुढ़केगा पारा | Weather Update Today Heavy snowfall alert in many state cold waves | Patrika News
नई दिल्ली

मौसम- अगले 24 घंटों में पहाड़ों पर जोरदार बर्फबारी का अलर्ट, मैदानी इलाकों में लुढ़केगा पारा

Weather Update Today देश के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट
पहाड़ों पर बर्फबारी के साथ लुढ़केगा पारा
दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण नहीं फिलहाल राहत नहीं

नई दिल्लीNov 25, 2019 / 06:11 pm

धीरज शर्मा

vksmountaindfg.jpg
नई दिल्ली। देशभर में मौसम की चाल लगातार बदल रही है। सर्द और तेज हवाओं के साथ बारिश और बर्फबारी के दौर ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं। इस बीच मौसम विभाग ने बड़ी चेतावनी जारी कर दी है। पहाड़ों में इन दिनों बर्फबारी और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।
मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है। वहीं दूसरी तरफ बर्फबारी की संभावना भी जताई गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक, 26 नवंबर और 27 नवंबर को उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है, जबकि राजधानी देहरादून में भी बारिश को लेकर अलर्ट किया।
शिवसेना को लगा सबसे बड़ा झटका, अजित पवार के डिप्टी सीएम बनते ही उन्होंने कर दिया…अब तो बीजेपी

https://twitter.com/hashtag/rains?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पंजाब-हरियाणा समेत उत्तर भारत में होगी बारिश

मौसम में आए बदलाव के चलते उत्तर भारत के कई इलाकों दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और यूपी के कुछ इलाकों में बारिश होने के आसार हैं। इसके साथ ही सर्द हवाओं के साथ ठंड भी बढ़ेगी।
आपको बात दें कि पिछले कुछ दिनों से पहाड़ी इलाकों में जोरदार बारिश और बर्फबारी ने मौसम को सर्द बना दिया है। हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ उत्तराखंड में भी जोरदार बर्फबारी ने तापमान में गिरावट दर्ज करवाई है।
हिमाचल प्रदेश में तो कई जगहों पर भारी बर्फबारी के बाद कई रास्तों पर असर पड़ा है। राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध होने के चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मैदान इलाकों में बारिश के आसार
पहाड़ों में जोरदार बर्फबारी के अलर्ट के साथ ही मैदानी इलाकों के लिए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी है। तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक के तटीय इलाकों में बारिश होने की संभावना है। जबकि महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में भी बूंदा-बांदी हो सकती है।
दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण की मार
दिल्ली-एनसीआर में अब भी प्रदूषण से निजात नहीं मिली है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले कुछ दिनों में हालात कुछ ऐसे ही बने रहेंगे।

हालांकि तापमान में कमी आएगी और कुछ इलाकों में तेज हवाएं भी चलेंगी। जिससे लोगों को प्रदूषण से कुछ राहत मिल सकती है।

Home / New Delhi / मौसम- अगले 24 घंटों में पहाड़ों पर जोरदार बर्फबारी का अलर्ट, मैदानी इलाकों में लुढ़केगा पारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो