scriptकांग्रेस को कितना चुभता है और भाजपा को कितना भाता है शहजादा | why Congress dislike and BJP like Shahzada word | Patrika News
विविध भारत

कांग्रेस को कितना चुभता है और भाजपा को कितना भाता है शहजादा

लोकसभा चुनाव 2013 के बाद एक बार फिर शहजादा शब्द प्रचलन में है। आइए जानते हैं, कांग्रेस को कितना चुभता है और भाजपा को कितना भाता है यह शब्द शहजादा।

नई दिल्लीOct 10, 2017 / 04:28 pm

Dharmendra

rahul
नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2013 के बाद एक बार फिर भाजपा और कांग्रेस में शाहजादे शब्द को लेकर युद्ध छिड़ गया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का नाम सीधे-सीधे न लेना पड़े इसलिए उन्हें शहजादा कहना शुरू किया था। पूरे चुनाव प्रचार में भाजपाइयों को अगर राहुल गांधी को कुछ कहना हो तो सब शहजादा शब्द का इस्तेमाल करते थे। चुनाव खत्म हुआ और बात आई-गई हो गई। एक बार फिर इस शब्द का जोरों से इस्तेमाल हो रहा है।
राहुल ने शब्द को पुनर्जीवित
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस शब्द को फिर से इस शब्द को पुनर्जीवित किया लेकिन इस बार शब्द था शाह’जादाÓ। दरअसल राहुल गांधी ने अमित शाह के बेटे जय शाह की बेतहाशा बढ़ी संपत्ति पर ट्वीट किया था जिसमें लिखा था शाह के पास जादा है।
अमित शाह का पलटवार
इसके जवाब में आज मंगलवार को अमेठी में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जवाब देते हुए कहा कि अब शहजादे हमसे तीन साल का हिसाब मांगेंगे।

क्या शहजादे के मामा ने दिए पैसे
दिल्ली से आए शहजादे कहते हैं कि केंद्र ने राज्य के विकास के लिए बहुत पैसे दिए, वह बताएं कि यह पैसा केंद्र के पास कहां से आया, क्या उनके मामा ने दिए हैं?
(15 नवंबर 2013 छग के बेमेतरा में चुनाव प्रचार के दौरान नरेंद्र मोदी )
मजे रहे हैं शहजादे
शहजादे को देश की जनता व सरकार से कोई लेना-देना नहीं है, कोई जिम्मेदारी उन पर है नहीं, और मजे ले रहे हैं।
(7 अप्रैल 2013 राजस्थान के नागौर में नरेंद्र मोदी )
शहजादे, कांग्रेस वर्ल्‍ड चैंपियन है
शहजादे कह रहे थे कि भाजपा भ्रष्टाचार में वर्ल्‍ड चैंपियन है लेकिन असलियत यह है कि कांग्रेस का भ्रष्टाचार तीनों लोकों में फैला हुआ है।
(19 नवंबर 2013 राजस्थान के अलवर में नरेंद्र मोदी )
फोटो शूट कराते हैं शहजादे
शहजादे गरीब और गरीबी की बात करते हैं लेकिन तभी जब मीडिया आसपास हो। एक वर्ष में दो या तीन बार यह दिखाने के लिए एक फोटो शूट होता है कि वह गरीबी को लेकर चिंतित हैं
(24 नवंबर 2013 राजस्थान के बांसवाड़ा में नरेंद्र मोदी )
मोदी बोले तो मैं नहीं कहूंगा शहजादा
राहुल गांधी को शहजादा कहने पर कांग्रेस वाले नाराज हैं। अगर आपको शहजादा कहने पर बुरा लगता है तो देश को वंशवाद का बढ़ावा बुरा लगता है। आप वंशवाद छोड़ दें मैं शहजादा कहना छोड़ दूंगा।
(5 नवंबर 2013 पटना में नरेंद्र मोदी )
भड़क गई थी कांग्रेस
राहुल गांधी को शहजादा कहने पर कांग्रेस भड़क गई थी। कांग्रेस के महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने कहा था उनकी पार्टी चुनाव आचार संहिता का पालन कर रही हैं, वरना ऐसे शब्दों पर दो दिनों में रोक लग सकती है। (दिल्ली, 5 नवंबर 2013)

Home / Miscellenous India / कांग्रेस को कितना चुभता है और भाजपा को कितना भाता है शहजादा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो