scriptविंग कमांडर अभिनंदन पहुंचे श्रीनगर, बिता रहे हैं छु्ट्टियां | Wing Commander Abhinandan Varthaman goes to Srinagar on his sick leave | Patrika News
विविध भारत

विंग कमांडर अभिनंदन पहुंचे श्रीनगर, बिता रहे हैं छु्ट्टियां

1 मार्च को पाकिस्तान से वापस वतन लौटे थे अभिनंदन
अभिनंदन ने पाक लड़ाकू विमान को मार गिराया था
58 घंटे पाकिस्तान ने बिताने थे अभिनंदन ने

नई दिल्लीMar 26, 2019 / 11:13 pm

Shivani Singh

Abhinandan Varthaman

विंग कमांडर अभिनंदन पहुंचे श्रीनगर, बीता रहे हैं छु्ट्टियां

नई दिल्ली। पाकिस्तान से भारत लौटे विंग कमांडर अभिनंदन श्रीनगर में हैं। यहां वह अपनी छुट्टियां बिताने पहुंचे हैं। इससे पहले 14 मार्च को भारतीय वायु सेना और सुरक्षा एजेंसियों ने विंग कमांडर अभिनंदन से पूछताछ (डीब्रीफिंग) पूरी कर ली थी, जिसके बाद डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें कुछ हफ्ते की छुट्टी पर भेजा जाना था।

यह भी पढ़ें

सैम पित्रोदा को मिलने वाली है बड़ी जिम्‍मेदारी, बनाए जाएंगे कांग्रेस चुनाव अभियान निगरानी समिति के प्रमुख

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw

बता दें कि 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने बदला लेते हुए पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी। भारत की तरफ से की गई कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तान ने दूसरे दिन भारतीय वायु सीमा में घुसपैठ की कोशिश की। इस दौरान विंग कमांडर अभिनंदन ने जाबांजी दिखाते हुए पाक के लड़ाकू विमान को मार गिराया। लेकिन उस समय उनका भी विमान क्रैश हो गया था, और वह सीमा पर पहुंच गए । जिसके बाद पाकिस्तानी जवानों ने उन्हें पकड़ लिया था। लेकिन भारत की कूटनीतिक दबाव के आगे पाकिस्तान को झुकना पड़ा और करीब 58 घंटे पाकिस्तान ने बिताने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन भारत वापस लौट आएं।

 

Home / Miscellenous India / विंग कमांडर अभिनंदन पहुंचे श्रीनगर, बिता रहे हैं छु्ट्टियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो