scriptशीतकालीन सत्र का आज पहला दिन, राज्यसभा के मार्शल्स की बदली वर्दी | WinterSession: Rajya Sabha marshals uniform has been changed | Patrika News
विविध भारत

शीतकालीन सत्र का आज पहला दिन, राज्यसभा के मार्शल्स की बदली वर्दी

आज से शुरू हुआ शीतकालीन सत्र
पीएम मोदी ने विपक्ष से की सार्थक चर्चा की अपील
मार्शल्स की पूरानी वर्दी बदली

नई दिल्लीNov 18, 2019 / 03:28 pm

Shivani Singh

Rajya Sabha

नई दिल्ली। आज से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो गया है, जो 13 दिसंबर तक चलेगा। सत्र शुरू होने से पहले सब की नजर उपमुख्यंत्री और राज्यसभा के सभापति के पीछे खड़े मार्शल्स पर ठीक गईं। दरअसल, मार्शल्स के पुराने भारतीय पोशाक बदले हुए नजर आए, जिसे देखकर सभी हैरान रह गए।

यह भी पढ़ें

राज्‍यसभा के 250वें सत्र के पहले दिन पीएम मोदी बोले- इस सदन में दिखती है संघीय ढांचे की आत्‍मा

बता दें कि आज से पहले मार्शल्स पुराने भारतीय पोशाक के साथ पगड़ी वाली वर्दी में नजर आते थे। नए बदलाव के बाद उनकी वर्दी सैन्य और सिविल वर्दी जैसी लग रही है। नई वर्दी का रंग ऑलिव ग्रीन है, जो देखने में काफी आकर्षक लग रहा है।

 

https://twitter.com/hashtag/WinterSession?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम मोदी की विपक्ष को अपील

शीतकालीन सत्र की शुरुआत होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह सत्र काफी महत्वपूर्ण है। इस बार राज्यसभा का यह 250 वां सत्र है। यह 2019 का आखिरी सत्र है।
https://twitter.com/hashtag/WinterSession?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान विपक्ष से सदन में सार्थक चर्चा करने की अपील की। वहीं, उन्होंने कहा कि इस सदन के जरिए देशवासियों के लिए भी एक जागृति का अवसर बन सकता है। हमारी सरकार हर मुद्दे पर खुलकर बहस कराने के लिए तैयार है।
राज्यसभा का 250वां सत्र

बता दें कि इस बार राज्यसभा का 250वां सत्र है। सदन में 245 सदस्य हैं। 26 नवंबर को संविधान को 70 साल पूरे हो रहे हैं। इस मौके पर संयुक्त सत्र बुलाया गया है।

Home / Miscellenous India / शीतकालीन सत्र का आज पहला दिन, राज्यसभा के मार्शल्स की बदली वर्दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो