scriptसहायक सिस्टम पर सवाल खड़ा करने वाले जवान की रहस्यमय मौत, 25 फरवरी से था लापता | army soldier roy mathews was found dead at nashik deolali cantt | Patrika News
71 Years 71 Stories

सहायक सिस्टम पर सवाल खड़ा करने वाले जवान की रहस्यमय मौत, 25 फरवरी से था लापता

विवादित वीडियो में सेना के सहायक, अफसरों के निजी काम करते नजर आ रहे थे। यह वीडियो एक वेबसाइट के जरिए सामने आया था, जिसे बाद में हटा लिया गया।

नई दिल्लीMar 03, 2017 / 08:55 pm

पुनीत कुमार

indian army

indian army

कुछ दिनों पहले एक वेबसाइट के जरिए सेना में सहायक सिस्टम का मामला उजागर हुआ था। तो वहीं प्रणाली की दुर्दशा सामने लाने वाले 33 साल के जवान रॉय मैथ्यू का शव गुरुवार को बैरक में लटका मिला है। तो वहीं सेना के जवान रॉय मैथ्यू के मौत की वजह संदेहास्पद है। 
नासिक के देवली आर्मी कैंट में मैथ्यू द्वारा आत्महत्या करने की बात की जा रही थी। उसकी लाश आर्मी कैंट के एक पुरानी इमारत में लटकी मिली थी। अब मौत को लेकर सवाल उठ रहे हैं। नासिक पहुंचे मैथ्यू के घरवालों ने इसे आत्महत्या नहीं माना है।इस मामले में सेना ने भी कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का ऑर्डर दिया है। 
https://twitter.com/ANI_news/status/837635071402098689
रॉय मैथ्यू पिछले 25 फरवरी से लापता था। इस मामले में शिकायत भी दर्ज की गई थी। लेकिन बाद में देवली कैंट में उसकी लाश मिली। पहले पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में कहा गया कि मैथ्यू ने आत्महत्या की। अब दोबारा पोस्टमार्टम करवाने की बात से मैथ्यू की मौत को लेकर संदेह और गहरा गया है।
33 साल के रॉय मैथ्यू केरल के कोल्लम के मूल निवासी हैं। देवली कैंट में सेना के तोपखाना विभाग के 114 राकेट बैटरी विभाग में उनकी नियुक्ति की गई थी। अभी तक उनकी आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। इस मामले में देवली कैंट पुलिस थाने में सूबेदार गोपालसिंह की शिकायत पर आकस्मिक मौत का मामला दर्ज हुआ है। मैथ्यू के घरवालों ने पूरे मामले में जांच की मांग की है।
सेना सूत्रों ने इस बात से इनकार किया है कि वीडियो को लेकर मैथ्यू से सवाल जवाब किया जा रहा था इस वजह से वह दबाव में था। मैथ्यू के घरवालों ने भी कहा कि परिवार में सबकुछ नॉर्मल था और विवाद जैसी कोई बात नहीं थी। गौरतलब है कि विवादित वीडियो में सेना के सहायक, अफसरों के निजी काम करते नजर आ रहे थे। यह वीडियो एक वेबसाइट के जरिए सामने आया था, जिसे बाद में हटा लिया गया। 
गौरतलब है कि मैथ्यू ने एक वीडियो के जरिए जवानों की दुर्दशा का मामला सामने रखा था। सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद सरकार और सेना प्रमुख ने जवानों को लेकर रिपोर्ट मांगी थी। मैथ्यू की मौत के पीछे इस वीडियो की किसी भूमिका के संबंध में जांच की जरूरत है। बता दें कि मैथ्यू का मोबाइल और मलयाली भाषा में लिखी उनकी एक डायरी मिली है।

Home / 71 Years 71 Stories / सहायक सिस्टम पर सवाल खड़ा करने वाले जवान की रहस्यमय मौत, 25 फरवरी से था लापता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो