scriptशख्स ने 6 करोड़ में ख़रीदा था बंगला, जब रहने पहुंचे तो मिला कुछ ऐसा कि फटी रह गईं आंखें, अब दुनिया भी है हैरान! | A man Bought A House What They Found Hidden In The Basement | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

शख्स ने 6 करोड़ में ख़रीदा था बंगला, जब रहने पहुंचे तो मिला कुछ ऐसा कि फटी रह गईं आंखें, अब दुनिया भी है हैरान!

बंगला खरीदते वक्त इस शादीशुदा कपल को इस बात का कोई अंदाजा नहीं था कि जिस बंगले को वो खरीद रहे हैं उसमें सालों पुराना एक राज दफ़न है

Nov 04, 2017 / 03:23 pm

राहुल

man Bought A House
ब्रिटेन के सोमरसेट शहर में एक कपल ने करीब 6 करोड़ की भरी-भरकम कीमत में बंगला ख़रीदा था। बंगला खरीदते वक्त इस शादीशुदा कपल को इस बात का कोई अंदाजा नहीं था कि जिस बंगले को वो खरीद रहे हैं उसमें सालों पुराना एक राज दफ़न है। इस राज के बारे में उन्हें तब पता चला जब वो उसे खरीदने के बाद उसमें शिफ्ट होने के लिए पहुँच गए।
घर के तहखाने में छिपा था राज:

47 साल रिचर्ड असारे ने जब पत्नी के साथ घर में मौजूद उस बेसमेंट को देखा तो उनकी आंखें फटी रह गईं, क्योंकि उस बंगले को खरीदते वक्त उन्हें उस तहखाने(बेसमेंट) के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई थी।
यह भी पढ़ें: फिल्म देखने के लिए डीवीडी घर लाई थी लड़की, लेकिन पैकेट में मिला कुछ ऐसा कि आंखों से छलक पड़े आंसू

man Bought A House
दरअसल उस तहखाने में कोल्ड वॉर के दौरान इस्तेमाल किया गया कुछ सामान और मशीनें मौजूद थीं। रिचर्ड को बाद में पता चला कि ये युद्ध के दौरान बनाया गया बंकर था जिससे जर्मन हवाई जहाजों पर नजर रखी जाती थी।
समुद्र किनारे रोते-चीखते गड्ढा खोद रही थी मां, सच्चाई आई सामने तो रो पड़े सैकड़ों लोग!

man Bought A House
रिचर्ड को यह भी पता चला कि यह बंकर न्यूक्लीयर हमला झेलने की ताकत रखता था इसे जमीन के नीचे कुछ इस तरह डिजाइन किया गया था कि परमाणु हमला होने पर ये सुरक्षित रहे और यहां पनाह लेने वाले भी।
man Bought A House
बताया जा रहा है कि यह बंगला 1963 से पहले तक बंकर हुआ करता था जिसका नाम Royal Observer Corps (ROC) था। इसे बंद किये जाने के कुछ दिन के बाद एक रियल एस्टेट कंपनी ने इसे खरीदकर 5 बेडरूम के बंगले में तब्दील कर दिया। लेकिन इस बंकर में मौजूद सामान के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई इसलिए आज भी ये सामान इस बंगले के उस बेसमेंट में मौजूद हैं जो कभी बंकर हुआ करता था।

Home / world / Miscellenous World / शख्स ने 6 करोड़ में ख़रीदा था बंगला, जब रहने पहुंचे तो मिला कुछ ऐसा कि फटी रह गईं आंखें, अब दुनिया भी है हैरान!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो