scriptअमरीका के विदेश मंत्री का दावा, चीन की लैब से निकले कोरोना वायरस के हैं काफी सबूत | American Foreign Secretary Says coronavirus come from china lab | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

अमरीका के विदेश मंत्री का दावा, चीन की लैब से निकले कोरोना वायरस के हैं काफी सबूत

Highlights

माइक पॉम्पियो (Mike pompeo) ने रविवार को मीडिया से बातचीत में चीन के खिलाफ लगाए आरोप।
कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए चीन के रवैये की भी आलोचना की।

May 04, 2020 / 09:34 am

Mohit Saxena

MIke pompeo

अमरीकी विदेश सचिव माइक पॉम्पियो।

वॉशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald trump) के बाद विदेश सचिव माइक पॉम्पियो (Mike pompeo) ने भी रविवार को दावा किया है कि कोरोना वायरस (Coronavirus)चीन की लैब से निकला है। उन्होंने कहा कि इसके पुख्ता सबूत सामने आए हैं। मीडिया से बातचीत के दौरान पॉम्पियो ने यह दावा किया है। उन्होंने वायरस से निपटने के लिए चीन के रवैये की भी आलोचना की है। हालांकि, उन्होंने इस बात का कोई जवाब नहीं दिया कि क्या वायरस को जानबूझकर छोड़ा गया था।
पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज ‘NAM’ की बैठक को करेंगे संबोधित, कोरोना पर होगी चर्चा

इंसानों का बनाया नहीं है वायरस

पॉम्पियो ने कहा कि इस बात से अमरीका की इंटेलिजेंस एजेंसियां इत्तेफाक रखती हैं कि वायरस जेनेटिकली मॉडिफाइड या इंसानों का बनाया नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि इस बात के पक्के सबूत हैं कि वायरस वुहान की लैब से ही बाहर आया है। उन्होंने कहा कि चीन का इतिहास देखें तो आप पाएंगे कि वह दुनिया में इन्फेक्शन फैलाने और कम स्टैंडर्ड की लैब चलाने में माहिर है।
बड़ा खतरा पैदा हो सकता है

उन्होंने कहा कि चीन ने जिस तरह कोरोना पर पर्दा डालने की कोशिश की यह कम्यूनिस्टों की गलत जानकारी फैलाने की कोशिश है। इससे बड़ा खतरा पैदा हो सकता है। अमरीका चीन के ऊपर शुरुआत से इस बात का आरोप लगाता रहा है कि कोरोना वायरस के बारे में उसने दुनिया को देरी से जानकारी दी। इसके साथ अपने यहां भी वायरस को फैलने से रोकने में देरी की। गौरतलब है कि कोरोना वायरस अब तक दुनियाभर में 35 लाख से अधिक लोगों को संक्रमित कर चुका है। वहीं दो लाख अधिक लोगों की जान जा चुकी है। अमरीका में अब तक 68 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

Home / world / Miscellenous World / अमरीका के विदेश मंत्री का दावा, चीन की लैब से निकले कोरोना वायरस के हैं काफी सबूत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो