scriptब्रिटेन के बाद बहरीन ने Pfizer-BioNTech के कोरोना वैक्सीन को दी मंजूरी | Bahrain approves Pfizer-BioNTech Corona vaccine after UK | Patrika News

ब्रिटेन के बाद बहरीन ने Pfizer-BioNTech के कोरोना वैक्सीन को दी मंजूरी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 05, 2020 06:32:38 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

ब्रिटेन ( Britain ) के बाद मध्यपूर्व देश बहरीन ( Bahrain ) ने भी फाइजर-बायोएनटेक की कोरोना वैक्सीन ( Pfizer-BioNTech Corona Vaccine ) को मंजूरी दे दी है। बहरीन ऐसा करने वाला अब दूसरा देश बन गया है।
बहरीन ने इसकी घोषणा करते हुए Pfizer-BioNTech वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग को मंजूरी दी है।

corona_vaccine.jpeg

Bahrain approves Pfizer-BioNTech Corona vaccine after UK

मनामा। कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) से जूझ रही पूरी दुनिया के लिए ब्रिटेन से अच्छी खुशखबरी सामने आई। कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाने के लिए दुनियाभर के वैज्ञानिक कोरोना वैक्सीन ( Corona Vaccine ) बनाने में जुटे थे और अब अमरीकी दवा कंपनी फाइजर और जर्मन कंपनी बायोएनटेक द्वारा संयुक्त रूप से बनाए गए कोरोना वैक्सीन को दो दिन पहले (बुधवार) मंजूरी दे दी। इसके साथ ही ऐसा करने वाला ब्रिटेन पहला देश बन गया।

वहीं अब ब्रिटेन के बाद मध्यपूर्व देश बहरीन ने भी फाइजर-बायोएनटेक की कोरोना वैक्सीन ( Pfizer-BioNTech Corona Vaccine ) को मंजूरी दे दी है। बहरीन ऐसा करने वाला अब दूसरा देश बन गया है। बहरीन ने शुक्रवार (04 दिसंबर) को इसकी घोषणा करते हुए Pfizer-BioNTech वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग को मंजूरी दी है। हालांकि अभी ये स्पष्ट नहीं है कि Pfizer-BioNTech की वैक्सीन आम लोगों को कब से देने की शुरुआत होगी।

कैमरे के सामने कोरोना टीका लगवाएंगे ओबामा, बुश और क्लिंटन! वैक्सीन पर लोगों में बढ़ाना चाहते हैं विश्वास

बहरीन न्यूज एजेंसी (BNA) की एक रिपोर्ट के अनुसार, नेशनल हेल्थ रेगुलेटरी अथॉरिटी के सीईओ, मरियम अल जमहमा ने कहा कि Pfizer-BioNTech वैक्सीन की मंजूरी से देश में कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में एक महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xwju7

बहरीन में अब तक 341 की मौत

आपको बता दें कि बहरीन ने इससे पहले नवंबर में सीमावर्ती स्वास्थ्य कर्मियों पर चीन के साइनोफार्मा वैक्सीन के उपयोग को मंजूरी दी थी। कोरोना वायरस की वजह से बहरीन में अब तक 341 की मौत हो चुकी है, जबकि कुल 87000 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं।

अमरीकी दवा कंपनी ने कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल की मांगी इजाजत, 11 दिसंबर से शुरू हो सकता है टीकाकरण अभियान

मालूम हो कि ब्रिटेन ने बुधवार को फाइजर-बायोएनटेक द्वारा विकसित कोरोना वैक्सीन को मंजूरी थी। ब्रिटेन ने कहा था कि अगले हफ्ते से वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू करने की योजना है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xwix0
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो