कैमरे के सामने कोरोना टीका लगवाएंगे ओबामा, बुश और क्लिंटन! वैक्सीन पर लोगों में बढ़ाना चाहते हैं विश्वास

HIGHLIGHTS

  • अमरीका ( America ) के तीन पूर्व राष्ट्रपतियों ने सार्वजनिक तौर पर कैमरे के सामने कोरोना वैक्सीन लगाने की बात कही है।
  • पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ( Barack Obama ), जॉर्ज डब्लू बुश ( George W. Bush ) और बिल क्लिंटन ( Bill Clinton ) ने इसके लिए अपनी सहमति भी दे दी है।

By: Anil Kumar

Updated: 04 Dec 2020, 09:43 PM IST

वाशिंगटन। कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) से जूझ रही पूरी दुनिया के लिए ब्रिटेन और रूस से राहत की खबर सामने आई है। ब्रिटेन में सरकार ने कोरोना वैक्सीन ( Corona Vaccine ) को आम नागरिकों को लगाने की मंजूरी सरकार ने दे दी है, तो वहीं रूस ने भी टीकाकरण के व्यापक तैयारियों को करने के आदेश दे दिए हैं। वहीं कई अन्य देशों में भी कोरोना के टीकाकरण ( Corona Vaccination ) को लेकर उम्मीदें काफी बढ़ गई है।

हालांकि कोरोना वैक्सीन को लेकर कई तरह की आशंकाएं भी जाहिर की जा रही है। लोगों में वैक्सीन के प्रति अविश्वास दिख रहा है। इन सबके बीच अमरीका के तीन पूर्व राष्ट्रपतियों ने सार्वजनिक तौर पर कैमरे के सामने कोरोना वैक्सीन लगाने की बात कही है।

अमरीकी दवा कंपनी ने कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल की मांगी इजाजत, 11 दिसंबर से शुरू हो सकता है टीकाकरण अभियान

तीनों का कहना है कि ऐसा करने से आम लोगों में कोरोना वैक्सीन के प्रति भरोसा व विश्वास बढ़ेगा और लोगों में हिम्मत आएगी। पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ( Barack Obama ), जॉर्ज डब्लू बुश ( George W Bush ) और बिल क्लिंटन ( Bill Clinton ) ने इसके लिए अपनी सहमति भी दे दी है। गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक तीनों एक साथ एक टीवी कार्यक्रम में कोरोना वैक्सीन लगवा सकते हैं।

लोगों में वैक्सीन को लेकर अविश्वास

आपको बता दें कि अमरीकी फूड व ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ( FDA ) की ओर से कोरोना वैक्सीन की मंजूरी मिलने के बाद इसके प्रभाव को लेकर मन में अब भी संदेह बना हुआ है। इस बीच बुधवार को एक साक्षात्कार में पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि उन्हें शीर्ष अमरीकी संक्रामक रोग विशेषज्ञ एंथनी फौसी पर पूरा भरोसा है

ओबामा ने कहा, फौसी ने मुझे बताया कि यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। इसलिए, मैं इसकी डोज लेने जा रहा हूं। मैं एक टीवी पर लाइव इस वैक्सीन को लगवा सकता हूं या इसकी रिकॉर्डिंग की जा सकती है। इससे लोगों में भरोसा बढ़ेगा कि मुझे इस वैक्सीन के विज्ञान पर पूरा विश्वास है।

दवा कंपनी मॉडर्ना ने घोषित की Corona Vaccine की कीमत, जानिए कितने में मिलेगी

अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्लू बुश के चीफ ऑफ स्टाफ फ्रेडी फोर्ड के मुताबिक, वे भी लाइन में लगकर खुशी से कैमरे पर वैक्सीन लगवाएंगे। वहीं पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने भी कहा है कि वह सार्वजनिक रूप से कोरोना वायरस वैक्सीन को लेने के लिए तैयार हैं।

क्लिंटन की प्रवक्ता एंजल उरेना ने कहा लोगों में भरोसा जगाने के लिए वे सार्वजनिक रूप से वैक्सीन ले सकते हैं। मालूम हो कि अमरीकियों के मन में कोरोना वैक्सीन के प्रभाव को लेकर भय है। एक सर्वे में ये बात सामने आ चुकी है कि 40 फीसदी लोगों के मन में वैक्सीन के शरीर पर प्रतिकुल प्रभाव पड़ने को लेकर संदेह है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned