scriptअमरीकी दवा कंपनी ने कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल की मांगी इजाजत, 11 दिसंबर से शुरू हो सकता है टीकाकरण अभियान | US drug company asks permission to use corona vaccine, vaccination campaign may begin on December 11 | Patrika News

अमरीकी दवा कंपनी ने कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल की मांगी इजाजत, 11 दिसंबर से शुरू हो सकता है टीकाकरण अभियान

locationनई दिल्लीPublished: Nov 23, 2020 07:36:53 am

Submitted by:

Dhirendra

अमरीकी दवा कंपनी ने एफडीए से मांगी इजाजत।
अंतिम फैसला लेने के लिए 10 दिसंबर को एफडीए की बैठक।

coronavaccine.png

अमरीकी दवा कंपनी ने एफडीए से मांगी इजाजत।

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। इस बीच Covid-19 वैक्सीन को लेकर अमरीका से एक अच्छी खबर आई है। अमरीकी व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि वहां पर 11 या 12 दिसंबर से Covid-19 टीकाकरण अभियान शुरू हो सकता है। बता दें कि 3 दिन पहले दवा कंपनी फाइजर और जर्मन साझेदार बायोएनटेक ने अपने कोविद-19 टीके के आपात इस्तेमाल की अनुमति लेने के लिए अमरीकी खाद्य और औषधि प्रशासन से इजाजत मांगी है। इस विषय पर अंतिम फैसला लेने के लिए एफडीए की टीके से संबंधित परामर्श समिति की 10 दिसंबर को बैठक होनी है।
कोटा में कोरोना से पांच मरीजों का टूटा दम

मंजूरी के तत्काल बाद टीकाकरण शुरू करने की योजना

दूसरी तरफ अमरीका में कोरोना वायरस टीकाकरण कार्यक्रम के प्रमुख डॉक्टर मोनसेफ स्लाउ ने कहा कि हमारी योजना टीकाकरण योजना को मंजूरी मिलने के 24 घंटे के अंदर टीकों को टीकाकरण कार्यक्रम स्थलों तक पहुंचाने की है। योजना के मुताबिक मंजूरी मिलने के दो दिन बाद 11 या 12 दिसंबर से टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो