scriptBioNTech-Pfizer claims: Corona vaccine for children aged 12-15 years is 100 percent effective | BioNTech-Pfizer का दावा: 12-15 साल के बच्चों पर 100 फीसदी असरदार है वैक्सीन | Patrika News

BioNTech-Pfizer का दावा: 12-15 साल के बच्चों पर 100 फीसदी असरदार है वैक्सीन

Pfizer BioNTech Corona Vaccine: फाइजर-बायोएनटेक ने दावा किया है कि उनकी वैक्सीन 12-15 साल तक के बच्चों पर 100 फीसदी असरदार है। फेज-3 के ट्रायल के दौरान 100 फीसदी परिणाम सामने आए हैं।

नई दिल्ली

Updated: March 31, 2021 06:02:53 pm

नई दिल्ली। कोरोना महामारी से जूझ रही दुनियाभर में तेजी से टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है, ताकि इस महामारी को फैलने से रोका जा सके। अब बच्चों के लिए भी कोरोना वैक्सीन उपलब्ध होने जा रहा है। दरअसल, वैक्सीन बनाने वाली कंपनी फाइजर-बायोएनटेक ने दावा किया है कि उनकी वैक्सीन 12-15 साल तक के बच्चों पर 100 फीसदी असरदार है।

pfizer.png
BioNTech-Pfizer claims: Corona vaccine for children aged 12-15 years is 100 percent effective

कंपनी की ओर से बुधवार को बयान जारी करते हुए ये दावा किया गया कि फेज-3 के ट्रायल के दौरान 100 फीसदी परिणाम सामने आए हैं। बयान में बताया गया कि तीसरे फेज में अमरीका में 2260 बच्चों ने ट्रायल में हिस्सा लिया था। ट्रायल के दौरान पाया गया कि दूसरा डोज देने के एक महीने बाद सभी में बेहतर एंटीबॉडी विकसित हो गया है।

यह भी पढ़ें
-

1 अप्रैल से कोई भी लगवा सकेगा कोरोना वैक्सीन, 45 से ज्यादा उम्र और रजिस्ट्रेशन जरूरी

फिलहाल, कंपनी इस डेटा को यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन के साथ साझा करने पर विचार कर रही है। ताकि जल्द से जल्द इसके आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी मिल सके। बता दें कि अमरीका में 16 साल या उससे अधिक आयु वर्ग के बच्चों व युवाओं को फाइजर की वैक्सीन का टीका लगाया जा रहा है।

आपको बता दें कि भारत में 1 अप्रैल से 45 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए कोरोना टीकाकरण किए जाने की तैयारियों को लेकर बुधवार को सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के साथ समीक्षा बैठक की गई। वहीं दूसरी तरफ देश में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के मद्देनजर केंद्र सरकार ने सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों को उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुई PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन, बच्‍चों के संग फहराया राष्‍ट्रीय ध्‍वज7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नामबिहारः सत्ता गंवाते ही NDA के 3 सांसद पाला बदलने को तैयार, महागठबंधन में शामिल होने की चल रही चर्चा'फ्री रेवड़ी ' कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञानPM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्वप्रियंका के बाद अब सोनिया गांधी भी दोबारा हुईं कोरोना पॉजिटिव, तेजस्वी यादव ने कल ही की थी मुलाकातजम्मू कश्मीर में टेरर लिंक मामले में बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार सरकारी कर्मचारी बर्खास्त2009 में UPSC किया टॉप, 2019 में राजनीति के लिए नौकरी छोड़ी, अब 2022 में फिर कैसे IAS बने शाह फैसल?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.