scriptCoronavirus: 68 साल में पहली बार महारानी एलिजाबेथ का जन्मदिन समारोह रद्द, फोन से मिलेंगी बधाइयां | Birthday Celebration Of Queen Elizabeth Of Britain Cancelled | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

Coronavirus: 68 साल में पहली बार महारानी एलिजाबेथ का जन्मदिन समारोह रद्द, फोन से मिलेंगी बधाइयां

Highlights

इस बार समारोह में तोपों की सलामी नहीं दी जाएगी।
ब्रिटेन में 15,464 लोगों की मौत कोरोना के चलते हो चुकी है।
यहां पर प्रिंस चार्ल्स खुद भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

नई दिल्लीApr 19, 2020 / 11:04 am

Mohit Saxena

Queen Elizabeth

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय।

लंदन। ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने कोरोना वायरस की वजह से अपने जन्मदिन समारोह को रद्द कर दिया है। उनका जन्मदिन 21 अप्रैल को है। इस दिन होने वाले सभी पारंपरिक समारोह को नहीं रखने की योजना बनाई है। 93 वर्षीय महारानी का अपने 68 साल के शासनकाल में पहली बार ऐसा होगा, जब उनके जन्मदिन पर किसी तरह का आयोजन नहीं होगा। ब्रिटेन में कोरोना वायरस के कारण हालात बेहद चिंताजनक बने हुए हैं। यहां 15,464 लोगों की मौत कोरोना के चलते हो चुकी है।
सऊदी में स्पेन के डांसर पर हमले के आरोपी को फांसी, आतंकवाद की धारा के तहत केस चलाया

हर साल महारानी के जन्मदिन पर तोपों की सलामी दी जाती है। मगर इस बार सारे प्रोग्राम कैंसल कर दिए गए हैं। उनके जन्मदिन पर मंगलवार को पैलेस से सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जाएगा, जहां सब लोग बधाई दे सकते हैं। संक्रमण के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया है। शाही परिवार के सदस्य महारानी को जन्मदिन की बधाई देने के लिए फोन या वीडियो कॉल का इस्तेमाल कर सकेंगे।
ब्रिटेन में चिंताजनक हालात

ब्रिटेन में अब तक 114,217 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। यहां पर प्रिंस चार्ल्स खुद भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इसी बीच ब्रिटेन में मौतों के आंकड़े को लेकर कुछ विसंगतियां भी पाई गई हैं। दावा किया गया है कि देश के केयर होम्स में हुई मौतों को कोरोना वायरस की लिस्ट में शामिल नहीं किया जा सका है। देश के हेल्थ सेक्रटरी मैट हैनकॉक ने बताया है कि अब इसकी गिनती शुरू कर दी गई है।

Home / world / Miscellenous World / Coronavirus: 68 साल में पहली बार महारानी एलिजाबेथ का जन्मदिन समारोह रद्द, फोन से मिलेंगी बधाइयां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो