scriptब्रिटेन: Coronavirus ला सकता है तबाही, वैज्ञानिकों का दावा- मारे जाएंगे 2.5 लाख लोग | Britain: Coronavirus may bring destruction, scientists warns- 2.5 million people will be killed | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

ब्रिटेन: Coronavirus ला सकता है तबाही, वैज्ञानिकों का दावा- मारे जाएंगे 2.5 लाख लोग

HIGHLIGHTS:

कोरोना वायरस की वजह से ब्रिटेन में अब तक 55 की मौत
160 से अधिक देशों में फैल चुका है कोरोना वायरस
दुनियाभर में 7 हजार से अधिक की मौत

 

नई दिल्लीMar 18, 2020 / 09:56 am

Anil Kumar

Coronavirus In Britain

Coronavirus In Britain

लंदन। पूरी दुनिया में महामारी बन चुके कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से अब तक 7 हजार लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 1.7 लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं। इस बीच कई देशों में कोरोना का असर काफी व्यापक के तौर पर देखा जा रहा है। इसमें से ब्रिटेन ( Coronavirus In Britain ) भी शामिल है।

इस बीच अब ब्रिटेन के वैज्ञानिकों ( Scientist ) ने एक हैरान करने वाला दावा किया है। वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि यदि कोरोना वायरस के प्रसार को जल्द से जल्द नहीं रोको गया तो ब्रिटेन में 2.5 लाख लोगों की जान जा सकती है।

Coronavirus: ईरान में 85 हजार कैदियों को किया गया रिहा, 988 हुई मृतकों की संख्या

वैज्ञानिकों ने यह भी कहा कि यदि सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठाए तो अंजाम बहुत बुरे हो सकते हैं। वैज्ञानिकों ने कहा कि कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है, लिहाजा सरकार को पूरे देश में लॉकडाउन करने पर विचार करना चाहिए।

18 महीने तक बनाए रखने होंगे ऐसे उपाय

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इंपीरियल कॉलेज (COVID-19 की प्रतिक्रिया टीम) ने देश के मंत्रियों को बताया कि सरकार द्वारा लिए गए फैसले, जिनमें लोगों को दूर रखना शामिल है, इसके बावजूद भी हालात बिगड़ रहे है। अपनी एक नई रिपोर्ट में, टीम ने कहा कि इस तरह के उपायों को संभावित रूप से 18 महीने या उससे अधिक समय तक बनाए रखना होगा जब तक कि एक प्रभावी टीका उपलब्ध न हो जाए।

रिपोर्ट में चेतावनी दी गई कि सामान्य जीवन पर रोक लगाने के बाद भी ब्रिटेन में कोरोना वायरस अपना जहर फैला सकता है, जिसका आने वाला प्रभाव अधिक होने की संभावना है। यदि किसी तरह से सभी रोगियों का इलाज करने में सक्षम भी हो जाते है, तो भी हम भविष्यवाणी करते हैं कि आगे ग्रेट ब्रिटेन में 250,000 लोगों की मौत हो सकती है।

ब्रिटेन में अब तक 55 की मौत

आपको बता दें कि ब्रिटेन में सोमवार तक 55 लोगों की मौत हो चुकी है और लगातार तेजी के साथ ये आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार को इस बीमारी के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए कई बड़े फैसले लिए थे।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Miscellenous World / ब्रिटेन: Coronavirus ला सकता है तबाही, वैज्ञानिकों का दावा- मारे जाएंगे 2.5 लाख लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो