scriptचीन: Coronavirus की चपेट में आए 1716 चिकित्सा कर्मी, 6 की मौत | China: 1716 medical workers hit by coronavirus, 6 killed | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

चीन: Coronavirus की चपेट में आए 1716 चिकित्सा कर्मी, 6 की मौत

चीन में शुक्रवार तक वायरस ( Coronavirus ) से कुल 1,380 लोग अपनी जान गवां चुके हैं
हुबेई प्रांत ( Hubei Province ) से 1,502 चिकित्सा कर्मी प्रभावित हैं, जबकि 1,102 कर्मी वुहान ( Wuhan ) से हैं

नई दिल्लीFeb 14, 2020 / 04:30 pm

Anil Kumar

medical workers

1716 medical workers hit by coronavirus (Symbolic Image)

बीजिंग। चीन ( China ) में जानलेवा कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की वजह से अब तक 1400 के करीब लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 60 हजार से अधिक लोग संक्रमित हैं। अब जो एक खबर सामने आई है वह बहुत ही चौंकाने वाला है।

दरअसल, कोरोना वायरस का इलाज करने वाले डॉक्टर और चिकित्सा कर्मचारी ( Doctor and medical staff ) इस वायरस की चपेट में आ गए हैं, जिससे स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो रही हैं। चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि उनके 1,716 चिकित्सा कर्मचारी नोवेल कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

चीन: Coronavirus को लेकर अफवाह फैलाने वालों पर प्रशासन सख्त, दो गिरफ्तार

यह संख्या देश में वायरस की पुष्टि हुए कुल मामलों की 3.8 फीसदी है। ऐसे में संक्रमितों का इलाज करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

6 चिकित्सा कर्मचारियों की मौत

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के हवाले से बताया कि इनमें से छह लोगों की मौत वायरस से हो चुकी है, जो देश में हुई कुल मौतों की 0.4 फीसदी है। चीन में शुक्रवार तक वायरस से कुल 1,380 लोग अपनी जान गवां चुके हैं।

दक्षिण-पूर्वी मॉर्निग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, मीडिया से बात करते हुए कमीशन के डिप्टी डायरेक्टर जेंग यिक्सिन ने कहा कि हुबेई प्रांत से 1,502 चिकित्सा कर्मी प्रभावित हैं, जबकि 1,102 कर्मी प्रांत की राजधानी वुहान से हैं, जो इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ चुके हैं।

Coronavirus: चीन से दवाई का सप्लाई ठप, सिर्फ अप्रैल तक का ही भारत के पास बचा स्टॉक

वुहान कोरोना वायरस प्रकोप का केंद्र है, जहां से सबसे अधिक मामले देखने को मिले हैं। बता दें कि ये वायरस वुहान शहर से फैलना शुरू हुआ था और देखते ही देखते करीब 30 देशों में फैल चुका है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Miscellenous World / चीन: Coronavirus की चपेट में आए 1716 चिकित्सा कर्मी, 6 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो