scriptCoronavirus: खत्म होने के बाद फिर लौट रहा कोरोना वायरस, पूरी दुनिया को झेलना पड़ सकता है परिणाम | coronavirus cluster in chinas covid-19 cases found in uighur | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

Coronavirus: खत्म होने के बाद फिर लौट रहा कोरोना वायरस, पूरी दुनिया को झेलना पड़ सकता है परिणाम

-Coronavirus: पूरी दुनिया में भारी तबाही मचाने वाले कोरोना वायरस ( Coronavirus in China ) ने अभी भी चीन का पीछा नहीं छोड़ा है। -चीनी सरकार भले ही खुद को कोरोना मुक्त बता रही है, लेकिन कुछ जगहों पर स्थिति फिर से बिगड़ती जा रही है। -रिपोर्ट के अनुसार, शिनजियांग ( Covid-19 Cases in Xinjiang ) प्रांत कोरोना महामारी ( Coronavirus Outbreak ) की दूसरी लहर शुरू हो गई है। यहां कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं।

नई दिल्लीJul 18, 2020 / 05:25 pm

Naveen

coronavirus cluster in chinas covid-19 cases found in uighur

Coronavirus: China में कोरोना की दूसरी लहर, पूरी दुनिया को झेलना पड़ सकता है परिणाम

Coronavirus: पूरी दुनिया में भारी तबाही मचाने वाले कोरोना वायरस ( Coronavirus in India ) ने अभी भी चीन का पीछा नहीं छोड़ा है। चीनी सरकार भले ही खुद को कोरोना मुक्त बता रही है, लेकिन कुछ जगहों पर स्थिति फिर से बिगड़ती जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार, शिनजियांग ( Covid-19 Cases in Xinjiang ) प्रांत कोरोना महामारी ( Coronavirus outbreak ) की दूसरी लहर शुरू हो गई है। यहां कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। शिनजियांग की राजधानी उरुमकी में पिछले 24 घंटे में 5 पॉजिटिव केस मिले हैं, भले ही यह संख्या कम हो, लेकिन इससे संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है।

दुनिया के लिए रहस्य बन गया समुद्र में फैला Coronavirus? वैज्ञानिक भी हैरान

फिर बंद हुई मेट्रो और बस सेवा
कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बाद लगभग 600 फ्लाइट रद्द की गई हैं। इसके अलावा मेट्रो और बस सेवा को भी बंद कर दिया गया है। चिंता की बात है कि शिनजियांग प्रांत में कम से कम 1 मिलियन उइगर (Uighurs) मुस्लिमों को शिविरों में रखा गया है। अगर कोरोना का संक्रमण वहां तक पहुंच जाता है, तो चीन को एक और बड़ी त्रासदी का सामना करना पड़ सकता है और इसका असर पूरी दुनिया पर भी पड़ेगा।

मच्छरों का कोरोना से क्या है नाता, रिसर्च में हुआ खुलासा, जानिए क्या कहते है वैज्ञानिक

कोरोना का खतरा बढ़ा
विशेषज्ञों ने आशंका जताई है कि शिनजियांग प्रांत में कोरोना की दूसरी लहर से उइगर मुस्लिमों के शिविर भी प्रभावित हो सकते हैं। ताजा आंकड़ों के अनुसार, 17 जुलाई को चीन में 259 सक्रिय मामले थे।

तीन देशों में रोज पौने दो लाख केस
अमेरिका- 75,600
ब्राजील- 43,400
भारत- 34,956

कितने दिन में पांच से दस लाख केस
भारत: 20 दिन
ब्राजील: 19 दिन
अमेरिका- 17 दिन

Home / world / Miscellenous World / Coronavirus: खत्म होने के बाद फिर लौट रहा कोरोना वायरस, पूरी दुनिया को झेलना पड़ सकता है परिणाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो