चीन: ऑटो पार्ट्स में मिला कोरोना वायरस, पूरे देश में मचा हड़कंप

मिली जानकारी के मुताबिक, ऑटो पार्ट पैकेजिंग से लिए गए तीन अन्य पॉजिटिव नमूने हेबेई प्रांत के कंगझू शहर में, और शेडोंग प्रांत के यांताई और लिनी में पाए गए हैं।

नई दिल्ली। साल 2020 के शुरूआत में कोरोना वायरस ने दुनियाभर में कोहराम मचा रखा था। अब साल 2021 में कोरोना के नए स्ट्रेन ने लोगों की मुश्किले बढ़ा दी है। इस बीच खबर आ रही है कि चीन में ऑटो पार्ट का बिजनेस करने वाली कंपनी के पैकेजिंग के सैंपल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक ऑटो पार्ट पैकेजिंग सैंपल देश के अलग-अलग हिस्सों से लिए गए थे। जब इन पैकेज के टेस्ट हुए तो इनमें से कई पैकेज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

कोरोना की वजह से कोस रहा था साल, पत्रिका ने बना दिया यादगार

इस खबर के सामने आते ही चीन सरकार ने इमरजेंसी ट्रीटमेंट शुरू कर दिया। इतना ही नहीं इस पैकेज से समरेपक में आए सभी लोग के कोरोना टेस्ट भी करवाए गए। हालांकि कुछ को छोड़ के बाकी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। चीन में कोविड -19 की रोकथाम और नियंत्रण कार्यालय के अनुसार, ये मामला उत्तर चीन के शांक्सी प्रांत के जिनचेंग शहर का है। यहां के एक ऑटो टायर पैकेजिंग में कोरोना संक्रमण का पता लगा था। जिसके बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। इसके साथ ही संक्रमित सामानों को पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया है।

पत्रिका शेखावाटी महोत्सव: कोरोना भगाने के लिए शहर के युवाओं ने लगाई दौड़

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऑटो पार्ट पैकेजिंग से लिए गए तीन अन्य पॉजिटिव नमूने हेबेई प्रांत के कंगझू शहर में, और शेडोंग प्रांत के यांताई और लिनी में पाए गए हैं। यहां भी कई इलाकों में सख्त लॉकडाउन लगा दिया गया है। बता दें दुनिया में सबसे पहले कोरोना वायरस चीन में ही मिला था। वायरस के पहले मरीज के तौर पर चीन की 57 साल की एक महिला की पहचान हुई है। जो चीन के वुहान में झींगा बेचती थी। इसके बाद से कोरोना चीन में फैला और फिर दुनिया में कहर बरपाने लगा।

Corona virus COVID-19
Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned