scriptCovid-19 Vaccine को लेकर रूस से आई Good News, अगले सप्ताह से लोगों को मिलेगी दवा | coronavirus russia approval r pharm durg for covid 19 vaccine | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

Covid-19 Vaccine को लेकर रूस से आई Good News, अगले सप्ताह से लोगों को मिलेगी दवा

-कोरोना संकट ( Coronavirus ) के बीच अच्छी खबर सामने आई है। रूस ( Russia Covid-19 Vaccine ) ने कोरोना की दवा R-Pharm’s को मंजूरी दे दी है। -कंपनी का कहना है कि यह दवा अगले सप्ताह से मार्केट में आम लोगों के लिए उपलब्ध होगी। -हालांकि, यह दवा हल्के से मध्यम लक्षण वाले मरीजों के लिए है।-बता दें कि Avifavir के बाद रूसी फर्मा कंपनी की यह दूसरी दवा है, जिसे रूस ने अनुमति दी है।

Sep 21, 2020 / 05:15 pm

Naveen

coronavirus russia approval r pharm durg for covid 19 vaccine

Covid-19 Vaccine को लेकर रूस से आई Good News, अगले सप्ताह से आम लोगों को मिलेगी दवा

कोरोना संकट ( Coronavirus ) के बीच अच्छी खबर सामने आई है। रूस ( Russia Covid-19 Vaccine ) ने कोरोना की दवा R-Pharm’s को मंजूरी दे दी है। कंपनी का कहना है कि यह दवा अगले सप्ताह से मार्केट में आम लोगों के लिए उपलब्ध होगी।

हालांकि, यह दवा हल्के से मध्यम लक्षण वाले मरीजों के लिए है। बता दें कि Avifavir के बाद रूसी फर्मा कंपनी की यह दूसरी दवा है, जिसे रूस ने अनुमति दी है। favipiravir पर आधारित इस दवा के परिणाम सकारात्मक आने के बाद रूस ने इसे मंजूरी दी है। बता दें कि रूस ने पहले ही कोरोना वैक्सीन Sputnik-V बनाने का दावा किया था। रूस ने वैक्सीन को लेकर कई कंपनियों संग करार भी किया है।

Coronavirus: अब जड़ी-बूटियों से होगा कोरोना का इलाज? WHO ने हर्बल ट्रायल का किया समर्थन

अगले सप्ताह मार्केट में होगी उपलब्ध
R-Pharm का कहना है कि इस दवा का तीसरे चरण में क्लिनिकल ट्रायल सफल रहा, जिसके बाद सरकार ने इसे मंजूरी दी है। तीसरे चरण के ट्रायल के दौरान 168 कोरोना संक्रमित मरीज शामिल हुए थे। इस दवा को जुलाई में अस्पताल में इलाज के लिए अप्रूवल मिला था। यूरोपीय स्वास्थ्य नियामक ने शुक्रवार को ब्रिटेन के शोधकर्ताओं द्वारा कई हजार रोगियों पर एक अध्ययन के बाद COVID-19 रोगियों के उपचार में स्टेरॉयड डेक्सामेथासोन के उपयोग का समर्थन किया।

यह दवा अगले सप्ताह से बाजार में उपलब्ध होगी। कंपनी के प्रवक्ता ने आदेश के बारे में फार्मेसियों के साथ बातचीत शुरू की है, कोरोनवीर की आपूर्ति निकट भविष्य में संभवत: अगले सप्ताह जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है। आर-फार्म चिकित्सा विभाग के निदेशक मिखाइल सैमसनोव ने कहा: “क्लिनिकल ट्रायल के दौरान Coronavir ने सकारात्मक परिणाम दिए हैं।

Home / world / Miscellenous World / Covid-19 Vaccine को लेकर रूस से आई Good News, अगले सप्ताह से लोगों को मिलेगी दवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो