scriptCoronavirus संकट के बीच आंधी-तूफान, भारी बारिश से बाढ़ का खतरा, NWS ने दी चेतावनी | coronavirus severe storms significant flooding in usa nws alert | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

Coronavirus संकट के बीच आंधी-तूफान, भारी बारिश से बाढ़ का खतरा, NWS ने दी चेतावनी

-US Weather Alert : कोरोना ( COVID-19 ) संकट के बीच अमेरिका ( coronavirus in USA ) के दक्षिण मैदानों में चक्रवात तूफान और तेज बारिश के साथ भारी ओलावृष्टि का हाई अलर्ट जारी हुआ है।
-मौसम विशेषज्ञों ने टेक्सास समेत कई इलाकों में बाढ़ को लेकर भी चेतावनी जारी की है।
-नेशनल वेदर सर्विस ( NWS ) के मुताबिक, दक्षिणी राज्यों में कई तूफान अलग-अलग समय पर सक्रिय हो सकते है।

May 16, 2020 / 05:10 pm

Naveen

coronavirus severe storms significant flooding in usa nws alert

US Weather Alert : कोरोना ( COVID-19 ) संकट के बीच अमेरिका ( coronavirus in USA ) के दक्षिण मैदानों में चक्रवात तूफान और तेज बारिश के साथ भारी ओलावृष्टि का हाई अलर्ट जारी हुआ है। मौसम विशेषज्ञों ने टेक्सास समेत कई इलाकों में बाढ़ को लेकर भी चेतावनी जारी की है। नेशनल वेदर सर्विस ( NWS ) के मुताबिक, दक्षिणी राज्यों में कई तूफान अलग-अलग समय पर सक्रिय हो सकते है। मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार को लोन स्टार स्टेट के पश्चिमी हिस्सों में तूफान कहर ढा सकता है। वहीं, मंगलवार को दक्षिणपूर्व में कई विशालकाय बवंडर आने की आशंका है।

Corona Effect: कोरोना संक्रमण का वैश्विक आंकड़ा 45 लाख पार, पाकिस्तान में 1581 नए मामले दर्ज

weather_2.jpg

एनडब्यूएस के मुताबिक, बुधवार को पश्चिमी टेक्सास से दक्षिणपूर्वी केंसास तक भयंकर तूफानों से काफी नुकसान हुआ है। पूर्वी कान्सास से उत्तरी इलिनोइस तक आंधी तूफान और भारी बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति बन गई। मेक्सिको की खाड़ी से इस क्षेत्र में नम हवा का दबाव बन रहा है, जो एक चक्रवात में तब्दील हो सकता है। AccuWeather के मौसम विज्ञानी क्रिस्टीना पायडनोव्स्की के अनुसार, शुक्रवार को दक्षिणपूर्वी केंसास से पूर्वी ओक्लाहोमा और उत्तर-पश्चिमी अर्कांसस तक भारी बारिश हुई। यहां बाढ़ के हालात बन गए।

https://twitter.com/hashtag/ILwx?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

बन सकते है बाढ़ के हालात
इस सप्ताह के दौरान टेक्सास के मध्य और दक्षिणी भागों में एक चक्रवाती तूफान का खतरा बना हुआ है। यहां भारी बारिश और ओलावृष्टि जारी रह सकती है, जो अचानक बाढ़ का खतरा पैदा कर सकती है। शनिवार रात से दक्षिणी और पूर्वी टेक्सास में भारी बारिश और तूफान का दौर चलेगा जो ओक्लाहोमा, अर्कांसस और लुइसियाना के कुछ हिस्सों में फैल जाएगा।

tsunami_in_japan_02.jpg

आगे भी जारी रहेगा

NWS के अनुसार अमेरिका के कई इलाको में मौसम का मिजाज बदला रहेगा। कई छोटे-बड़े टॉरनेडो आने की आशंका बनी हुई है। कई जगह तूफान तबाही भी मचा सकता है। ऐसे में स्थानीय प्रशासन को सतर्क रहना होगा।

Home / world / Miscellenous World / Coronavirus संकट के बीच आंधी-तूफान, भारी बारिश से बाढ़ का खतरा, NWS ने दी चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो