Coronavirus संकट के बीच आंधी-तूफान, भारी बारिश से बाढ़ का खतरा, NWS ने दी चेतावनी

-US Weather Alert : कोरोना ( COVID-19 ) संकट के बीच अमेरिका ( coronavirus in USA ) के दक्षिण मैदानों में चक्रवात तूफान और तेज बारिश के साथ भारी ओलावृष्टि का हाई अलर्ट जारी हुआ है।

-मौसम विशेषज्ञों ने टेक्सास समेत कई इलाकों में बाढ़ को लेकर भी चेतावनी जारी की है।

-नेशनल वेदर सर्विस ( NWS ) के मुताबिक, दक्षिणी राज्यों में कई तूफान अलग-अलग समय पर सक्रिय हो सकते है।

US Weather Alert : कोरोना ( COVID-19 ) संकट के बीच अमेरिका ( coronavirus in USA ) के दक्षिण मैदानों में चक्रवात तूफान और तेज बारिश के साथ भारी ओलावृष्टि का हाई अलर्ट जारी हुआ है। मौसम विशेषज्ञों ने टेक्सास समेत कई इलाकों में बाढ़ को लेकर भी चेतावनी जारी की है। नेशनल वेदर सर्विस ( NWS ) के मुताबिक, दक्षिणी राज्यों में कई तूफान अलग-अलग समय पर सक्रिय हो सकते है। मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार को लोन स्टार स्टेट के पश्चिमी हिस्सों में तूफान कहर ढा सकता है। वहीं, मंगलवार को दक्षिणपूर्व में कई विशालकाय बवंडर आने की आशंका है।

Corona Effect: कोरोना संक्रमण का वैश्विक आंकड़ा 45 लाख पार, पाकिस्तान में 1581 नए मामले दर्ज

weather_2.jpg

एनडब्यूएस के मुताबिक, बुधवार को पश्चिमी टेक्सास से दक्षिणपूर्वी केंसास तक भयंकर तूफानों से काफी नुकसान हुआ है। पूर्वी कान्सास से उत्तरी इलिनोइस तक आंधी तूफान और भारी बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति बन गई। मेक्सिको की खाड़ी से इस क्षेत्र में नम हवा का दबाव बन रहा है, जो एक चक्रवात में तब्दील हो सकता है। AccuWeather के मौसम विज्ञानी क्रिस्टीना पायडनोव्स्की के अनुसार, शुक्रवार को दक्षिणपूर्वी केंसास से पूर्वी ओक्लाहोमा और उत्तर-पश्चिमी अर्कांसस तक भारी बारिश हुई। यहां बाढ़ के हालात बन गए।

बन सकते है बाढ़ के हालात
इस सप्ताह के दौरान टेक्सास के मध्य और दक्षिणी भागों में एक चक्रवाती तूफान का खतरा बना हुआ है। यहां भारी बारिश और ओलावृष्टि जारी रह सकती है, जो अचानक बाढ़ का खतरा पैदा कर सकती है। शनिवार रात से दक्षिणी और पूर्वी टेक्सास में भारी बारिश और तूफान का दौर चलेगा जो ओक्लाहोमा, अर्कांसस और लुइसियाना के कुछ हिस्सों में फैल जाएगा।

tsunami_in_japan_02.jpg

आगे भी जारी रहेगा

NWS के अनुसार अमेरिका के कई इलाको में मौसम का मिजाज बदला रहेगा। कई छोटे-बड़े टॉरनेडो आने की आशंका बनी हुई है। कई जगह तूफान तबाही भी मचा सकता है। ऐसे में स्थानीय प्रशासन को सतर्क रहना होगा।

coronavirus COVID-19
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned