scriptइस देश में Coronavirus की सुनामी, अनिश्चितकालीन कर्फ्यू के साथ स्कूलों पर लगाया प्रतिबंध | coronavirus sri lanka imposes curfew closed schools in country | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

इस देश में Coronavirus की सुनामी, अनिश्चितकालीन कर्फ्यू के साथ स्कूलों पर लगाया प्रतिबंध

-Coronavirus: भारत समेत पूरी दुनिया में इस समय कोरोना ( Covid-19 Virus ) से हाहाकार मचा हुआ है। -दुनिया में अब तक 3.5 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 10 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। -श्रीलंका ( Coronavirus in Sri Lanka ) में कोरोना के मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। -इसके बाद श्रीलंका ने पश्चिमी प्रांत के दो शहरों में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू का ऐलान किया है।

Oct 06, 2020 / 03:18 pm

Naveen

coronavirus sri lanka imposes curfew closed schools in country

इस देश में Coronavirus की सुनामी, अनिश्चितकालीन कर्फ्यू के साथ स्कूलों पर लगाया प्रतिबंध

नई दिल्ली।
coronavirus भारत समेत पूरी दुनिया में इस समय कोरोना ( COVID-19 virus ) से हाहाकार मचा हुआ है। दुनिया में अब तक 3.5 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 10 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। कुछ देशों में कोरोना वायरस की दूसरी लहर शुरू हो चुकी है। ब्रिटेन में एक बार फिर पाबंदियां बढ़ाई गई हैं। वहीं, श्रीलंका ( Coronavirus in Sri Lanka ) में कोरोना के मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसके बाद श्रीलंका ने पश्चिमी प्रांत के दो शहरों में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू का ऐलान किया है। साथ ही देश में सभी स्कूलों को आगामी आदेश तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

Pakistan: स्कूल खुलते ही कोरोना का बड़ा विस्फोट! स्टॉफ समेत 380 लोग मिले कोरोना संक्रमित

स्कूल खोलने पर रोक
रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीलंका के शिक्षा मंत्रालय ने कहा है कि सोमवार से देश के सारे स्कूल बंद रहेंगे। इस दौरान सभी कैथोलिक, निजी, अंतर्राष्ट्रीय स्कूलों के साथ-साथ प्री-स्कूल और मठों के कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। साथ ही कोलंबो और गम्पहा जिलों में सभी ट्यूशन क्लासेस पर भी रोक लगा दी गई है। ये क्लासें अनिश्चित काल तक के लिए स्थगित रहेंगी। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने कहा कि केलानिया विश्वविद्यालय, गम्पहा विक्रमारचची आयुर्वेद संस्थान और नाइवाला एडवांस्ड टेक्नोलॉजिकल इंस्टीट्यूट इस सप्ताह बंद रहेंगे। वहीं हॉस्टलों में रहने वाले छात्रों को तुरंत अपने घरों के लिए रवाना होने का निर्देश दिया गया है।

कोरोना पर CDC का बड़ा खुलासा, कहा- हवा से भी फैल रहा संक्रमण, 6 फीट की दूरी नाकाफी

कुछ शहरों में कर्फ्यू
श्रीलंका में अब तक कोरोना संक्रमण के 3 हजार 396 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि 13 लोगों की मौत हो गई है। इसके बाद सरकार ने दिवुलापिटिया और मिनवानगोडा में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगाने का फैसला किया। कोविड-19 टास्क फोर्स के प्रमुख और आर्मी कमांडर शैवेंद्र सिल्वा ने कहा, “कपड़ों की फैक्ट्री में काम वाली महिला कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद फैक्ट्री और अस्पताल के करीब 50 लोगों को होम क्वारंटाइन के लिए भेज दिया गया।”

Home / world / Miscellenous World / इस देश में Coronavirus की सुनामी, अनिश्चितकालीन कर्फ्यू के साथ स्कूलों पर लगाया प्रतिबंध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो