scriptCOVID-19: कोरोना ने दुनियाभर में ढाया कहर, इटली के बाद अमरीका में सबसे अधिक मौतें | COVID-19: Corona wreaks havoc worldwide, highest deaths in USA after Italy | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

COVID-19: कोरोना ने दुनियाभर में ढाया कहर, इटली के बाद अमरीका में सबसे अधिक मौतें

HIGHLIGHTS

अमरीका के न्यूयॉर्क में कोरोना ( Coronavirus ) से सबसे अधिक मौतें हुई है
CSSE के मुताबिक, अमरीका में अब तक 14,817 की मौत हो चुकी है
इटली में अब तक सर्वाधिक कुल 17,669 लोगों की मौत हो चुकी है

नई दिल्लीApr 10, 2020 / 08:00 am

Anil Kumar

america

COVID-19: highest deaths in USA after Italy

वॉशिंगटन। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) महामारी ने पूरी दुनिया में कहर बरपा रखा है। अब तक 81 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस ने सबसे अधिक इटली में कहर बरपाया है। इटली के बाद कोरोना अमरीका में काल बन गया है।

अमरीका में लगातार दूसरे दिन लगभग दो हजार COVID-19 संक्रमित लोगों की मौत के बाद देश में कोरोना वायरस महामारी के चलते कुल मौतों की संख्या बढ़कर 14,817 हो गई है। अमरीका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग ( CSSE ) ने इस बात की जानकारी दी है।

Coronavirus Effect : इस शहर में वाहन चलाने पर लगी पाबंदी, पकड़े गए तो होगी कड़ी कार्यवाही

पूरी दुनिया में इस महामारी से हुई सबसे अधिक मौतों के मामले में इटली के बाद अब अमरीका दूसरे स्थान पर है। इटली में अब तक सर्वाधिक कुल 17,669 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना से न्यूयॉर्क सबसे अधिक प्रभावित

एफे न्यूज ने CSSE द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों के हवाले से कहा, ‘अमरीका में हुई मौतों में से आधे से अधिक न्यूयॉर्क राज्य केंद्रित क्षेत्र में हुई है। साथ ही न्यूयॉर्क सिटी, न्यू जर्सी और कनेक्टिकट प्रभावित हुए हैं।’ देश में न्यूयॉर्क राज्य कोरोनावायरस संक्रमण के प्रकोप के केंद्र के रूप में सामने आया है। अकेले न्यूयॉर्क में कुल 4,571 लोगों की मौत हुई है। वहीं, न्यूयॉर्क क्षेत्र के बाहर सबसे ज्यादा मौतें 959 मिशिगन, 652 लुइसियाना, 505 कैलिफोर्निया, 462 इलिनोइस, 433 मैसाचुसेट्स और 431 वॉशिंगटन राज्य में हुईं हैं।

अमरीका में कोरोना संक्रमितों की संख्या चार लाख पार

अमरीका में पिछले 24 घंटों में बुधवार को कोविड-19 संक्रमण के लगभग 32 हजार नए मामले सामने आए, जिसके बाद से यहां कोरोना वायरस से संक्रमित कुल लोगों की संख्या दुनिया में किसी भी देश से सबसे अधिक 4 लाख 32 हजार 132 पहुंच गई है। यह स्पेन और इटली के भी लगभग तीन गुना है। यहां संक्रमित व्यक्तियों की संख्या क्रमश: एक लाख 48 हजार 220 व एक लाख 39 हजार 422 है, जो दुनिया में दूसरे और तीसरे स्थान पर सबसे अधिक है।

Coronavirus: कोरोना से जंग के लिए रिटायर्ड फौजी ने दान की जीवन भर की जमा पूंजी, देश के लोगों से की ये अपील

दो लाख से अधिक संक्रमित मामलों की पुष्टि के साथ एक बार फिर न्यूयॉर्क क्षेत्र पहले स्थान पर है, जबकि 20 हजार मामलों के साथ मिशिगन 18 हजार वाले कैलिफोर्निया, 17 हजार वाले लुइसियाना और 16 हजार संक्रमित मामलों वाले मैसाचुसेट्स व पेंसिल्वेनिया से इस सूची में आगे है।

कुल संक्रमित हुए लोगों में से उपचार के बाद पूर्ण रूप से स्वस्थ हुए केवल 22,900 लोगों को अब तक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जबकि 9,300 लोगों को इंटेंसिव केयर यूनिट ( ICU ) में रखा गया है।

Home / world / Miscellenous World / COVID-19: कोरोना ने दुनियाभर में ढाया कहर, इटली के बाद अमरीका में सबसे अधिक मौतें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो