scriptDonald Trump ने भारत को वेंटिलेटर देने का किया ऐलान, कहा- मिलकर तैयार कर लेंगे कोविड-19 की दवा | Donald Trump announces of donating ventilators to India | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

Donald Trump ने भारत को वेंटिलेटर देने का किया ऐलान, कहा- मिलकर तैयार कर लेंगे कोविड-19 की दवा

Highlights

भारत और अमरीका साथ मिल कर कोविड-19 का टीका विकसित करने में जुटे हुए हैं।
इस साल के अंत तक कोविड-19 का टीका विकसित होने की संभावना नहीं है।

नई दिल्लीMay 16, 2020 / 08:26 am

Mohit Saxena

trump and modi
वाशिंगटन। अमरीका ने कोरोना वायरस (coronavirus) से लड़ाई में भारत को भरपूर साथ देने का भरोसा दिलाया है। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने शुक्रवार को कहा कि वह कोरोना से जंग में भारत और पीएम नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं। इसके साथ उन्होंने भारत को वेंटिलेटर देने की घोषणा की है। ट्रंप ने कहा कि उन्हें ये ऐलान करते हुए गर्व हो रहा है कि भारत में अपने दोस्तों के लिए अमरीका वेंटिलेटर दान करेगा।
उन्होंने कहा कि भारत और अमरीका साथ मिल कर कोविड-19 (Covid-19) का टीका विकसित करने में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि दोनो (भारत और अमेरिका) साथ मिलकर इस वायरस को हरा देंगे। ट्रंप ने मीडिया से कहा कि इस साल के अंत तक कोविड-19 का टीका विकसित होने की संभावना नहीं है। उन्होंने कहा कि वे कुछ ही समय पहले भारत से लौटे हैं। भारत के साथ मिल कर काम कर रहे हैं। जल्द टीका विकसित हो जाएगा। ट्रंप ने प्रशंसा करते हुए कहा कि ये बेहतरीन वैज्ञानिक और अनुसंधानकर्ता हैं।
ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना बहुत अच्छा मित्र बताया। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस साल के अंत तक या कुछ समय बाद कोरोना वायरस का टीका बाजार में उपलब्ध होगा। ट्रंप की ओर से नियुक्त किए एक अधिकारी ने कहा कि उनका प्रयास है कि वर्ष 2020 के अंत तक टीका तैयार हो जाए। रोज गार्डन के एक कार्यक्रम में ट्रंप ने कहा कि वह राज्यों को आर्थिक गतिविधियों को दोबारा शुरू करने के साथ ही इसे आगे बढ़ते हुए देखना चाहते हैं।

Home / world / Miscellenous World / Donald Trump ने भारत को वेंटिलेटर देने का किया ऐलान, कहा- मिलकर तैयार कर लेंगे कोविड-19 की दवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो