scriptराष्ट्रपति Donald Trump का बड़ा आरोप, America और पूरी दुनिया को China ने बहुत नुकसान पहुंचाया | Donald Trump Say China has caused great damage to the United States and the rest of the World | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

राष्ट्रपति Donald Trump का बड़ा आरोप, America और पूरी दुनिया को China ने बहुत नुकसान पहुंचाया

HIGHLIGHTS

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( President Donald Trump ) ने एक बार फिर से चीन पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि चीन (China ) ने अमरीका ( America ) और पूरी दुनिया का काफी नुकसान किया है।
कोरोना वायरस ( Coronavirus ) को लेकर पहले भी डोनाल्ड ट्रंप चीन को दोषी ठहरा चुके हैं।
दक्षिण चीन सागर ( South China Sea ) में अमरीका और चीन के बीच तनातनी काफी बढ़ गई है और दोनों देशों के नौसेनाएं आमने-सामने आ गई हैं।

नई दिल्लीJul 06, 2020 / 09:34 pm

Anil Kumar

US president Donald Trump

Donald Trump Say China has caused great damage to the United States and the rest of the World!

वाशिंगटन। अमरीका और चीन ( America China Tension ) के बीच लगातार तनाव बढ़ता जा रहा है। एक और दक्षिण चीन सागर ( South China Sea ) में अमरीका ने अपनी लड़ाकू विमानों की तैनाती कर चीन की परेशानी बढ़ा दी है, तो वहीं अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( President Donald Trump ) ने कोरोना वायरस ( Coronavirus ) को लेकर एक बार फिर से चीन ( China ) पर हमला बोला है।

कोरोना वायरस को पूरी दुनिया में फैलाने को लेकर चीन को कई बार खरीखोटी सुना चुके डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को एक बार फिर से चीन पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि चीन ने अमरीका और पूरी दुनिया का काफी नुकसान किया है। ट्रंप ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘ चीन ने अमरीका और पूरी दुनिया का बहुत नुकसान किया है’।

America ने चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग को बताया तानाशाह, दोनों देशों में बढ़ी तल्खियां

बता दें कि मौजूदा समय में अमरीका-चीन के बीच ट्रेड वॉर ( Trade War ) जारी है। वहीं दूसरी तरफ साउथ चाइना सी में दोनों देशों की नौसेनाएं आमने-सामने आ चुकी हैं। इसको लेकर भी चीन-अमरीका में तनातनी बढ़ गई है।

https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1280116392990253056?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रंप कई बार चीन पर लगा चुके हैं आरोप

आपको बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चीन पर कई बार आरोप लगा चुके हैं। उन्होंने इस वायरस को चाइनीज वायरस ( Chinese Virus ) तक कहा था। चूंकि चीन के वुहान से फैलना शुरू हुए इस वायरस से सबसे अधिक अमरीका प्रभावित हुआ है। अमरीका की पूरी अर्थव्यवस्था ( America Economy ) चरमरा गई है।

इससे पहले ट्रंप ने अमरीका के स्वतंत्रता दिवस ( America Independence Day ) के मौके पर चीन की आलोचना करते हुए कहा था कि जब कुछ देशों से अमरीकी खजाने में अरबों डॉलर आ रहे थे, तब चीन से आए वायरस से सब प्रभावित हो गया। इससे भी पहले ट्रंप ने कहा था ‘अमरीका में गाउन, मास्क और सर्जिकल सामान बन रहा है जो पहले केवल विदेशी जमीन खासतौर पर चीन में बनते थे, जहां से यह वायरस और अन्य चीजें आईं। उन्होंने कहा था कि चीन ने इस वायरस को लेकर पूरी दुनिया से जानकारी छिपाया और झूठ बोला। इसलिए निश्चित तौर पर चीन को इसके लिए पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।

अमरीकी राष्ट्रपति Trump का दावा, भारत-चीन में कोरोना की बड़े पैमाने पर हो जांच तो बदल जाएगा आंकड़ा

आपको बता दें कि अमरीका में कोरोना ( Coronavirus In America ) से मरने वालों की संख्या सवा लाख पार कर चुका है, जबकि संक्रमितों की संख्या तीस लाख के करीब पहुंच गया है। वहीं पूरी दुनिया में कोरोना से मरने वालों की संख्या पांच लाख पार हो चुका है, वहीं संक्रमितों की संख्या 1.10 करोड़ पार हो चुकी है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7uq5z1

Home / world / Miscellenous World / राष्ट्रपति Donald Trump का बड़ा आरोप, America और पूरी दुनिया को China ने बहुत नुकसान पहुंचाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो