scriptअमरीका में अवैध रूप से सीमा में घुसने का आरोप, पांच भारतीय हिरासत में | Five Indians under arrest of US for illegally crossing border | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

अमरीका में अवैध रूप से सीमा में घुसने का आरोप, पांच भारतीय हिरासत में

ओगडेंसबर्ग बॉर्डर पेट्रोल स्टेशन के पेट्रोल एजेंट्स ने की कार्रवाई
15 नवंबर को पांच भारतीयों के साथ-साथ एक संदिग्ध तस्कर भी हुआ था गिरफ्तार

नई दिल्लीNov 21, 2019 / 02:38 pm

Shweta Singh

US border

वाशिंगटन। अमरीका ने अपनी सीमा में अवैध रूप से घुसन की कोशिश में भारतीयों को हिरासत में लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमरीकी गश्त अधिकारियों ने पांच भारतीयों को हिरासत में लिया है। न्यूयॉर्क के ओगडेंसबर्ग बॉर्डर पेट्रोल स्टेशन के पेट्रोल एजेंट्स ने यह कार्रवाई की है।

15 नवंबर को पांच भारतीयों की हुई थी गिरफ्तारी

रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि एजेंटों ने 15 नवंबर को पांच भारतीयों के साथ-साथ एक संदिग्ध तस्कर को पकड़ा है। यह तस्कर भारतीयों की आड़ में अस्थायी आव्रजन चौकी से बचकर भागने की कोशिश में था। अमरीकी एजेंसी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि न्यूयॉर्क के मॉरिसटाउन में आव्रजन चौकी के पास से गाड़ी में सवार होकर ये सभी घुसपैठ की कोशिश में थे। इस गाड़ी को एक अमरीकी नागरिक चला रहा था।

भारत-अमरीका के बीच हुआ सबसे बड़ा सौदा, 71 हजार करोड़ रुपये की तोपें बेचेगा ट्रंप प्रशासन

न्यूयॉर्क में चलाया जा रहा मुकदमा

एजेंट्स ने इस गाड़ी को ओगडेंसबर्ग के एक लोकल मार्केट में पार्किंग क्षेत्र में पहचान लिया। उन्होंने बताया कि गाड़ी का ड्राइवर बाजार के अंदर घुस गया। इसके बाद एजेंट्स ने वाहन चालक और पांच भारतीयों को पकड़ लिया। छानबीन में पता चला कि भारतीयों के पास अमरीका में रहने के लिए को वैध आव्रजन दस्तावेज नहीं थे। इस मामले को न्यूयॉर्क के यूनाइटेड स्टेट्स अटॉर्नीज ऑफिस फॉर द नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट भेज दिया गया है।

Home / world / Miscellenous World / अमरीका में अवैध रूप से सीमा में घुसने का आरोप, पांच भारतीय हिरासत में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो